मोहाली निगम ने नौ महीने में वसूला 15 करोड़ 99 लाख रुपये प्रॉपर्टी टैक्स, बीते साल के मुकाबले डेढ़ करोड़ ज्यादा

मोहाली नगर निगम की ओर से इस साल प्रॉपर्टी टैक्स के रूप में 28 करोड़ रुपये एकत्रित करने का टारगेट रखा गया है। मेयर ने कहा कि जिन लोगों ने अभी तक प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करवाया है उन पर कार्रवाई की जाएगी।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 04:12 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 04:12 PM (IST)
मोहाली निगम ने नौ महीने में वसूला 15 करोड़ 99 लाख रुपये प्रॉपर्टी टैक्स, बीते साल के मुकाबले डेढ़ करोड़ ज्यादा
10 फीसद छूट के तहत एक लाख तीस हजार तीन सौ एक लोगों ने प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाया।

रोहित कुमार, मोहाली। मोहाली नगर निगम के प्रॉपर्टी टैक्स कलेक्शन में बढ़ोतरी हुई है। निगम ने पिछले साल सितंबर में एकत्रित किए गए टैक्स से इस बार करीब डेढ़ करोड़ रुपये ज्यादा टैक्स एकत्रित किया है। टैक्स कलेक्शन को बढ़ाने के लिए निगम की ओर से लोगों को कई तरह की छूट की घोषणा भी की गई थीं। निगम के  मुताबिक 10 फीसद छूट के तहत एक लाख तीस हजार तीन सौ एक लोगों ने प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाया। प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने के लिए अतिरिक्त टीमें निगम की ओर से लगाई गई थी।

मोहाली शहर का सर्वे करवाया गया था जिस कारण कम लोगों से ज्यादा प्रॉपर्टी टैक्स वसूला गया। निगम की ओर से सितंबर तक 15 करोड़ 99 लाख रुपये प्रॉपर्टी टैक्स के तौर पर वसूले हैं। मोहाली के मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू ने कहा कि प्रॉपर्टी टैक्स बीते साल सितंबर से ज्यादा आया है। उन्होंने लोगों से अपील की कि प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाए। क्योंकि जो टैक्स निगम लोगों से लेता है उसे शहर के विकास पर खर्च किया जाता है।

निगम की ओर से पिछले साल सितंबर माह तक टैक्स के तौर पर 14 करोड़ 55 लाख रुपये एकत्रित किए गए थे। 20628 लोगों की ओर से प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाया गया था। जबकि इस साल 13301 लोगों ने प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाया है। ध्यान रहे कि मोहाली नगर निगम की ओर से इस साल प्रॉपर्टी टैक्स के रूप में 28 करोड़ रुपये एकत्रित करने का टारगेट रखा गया है। मेयर ने कहा कि उम्मीद है कि इस टारगेट को पूरा कर लिया जाएगा। मेयर ने कहा कि जिन लोगों की ओर से प्रॉपर्टी टैक्स जानबूझ कर जमा नहीं करवाया जा रहा उन पर कार्रवाई की जाएगी। इस लोग जल्द से जल्द अपना प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाए।

chat bot
आपका साथी