फायर ब्रिगेड की चेतावनी गंभीरता से नहीं ले रहे मोहाली के गोदाम मालिक, 15 दिन बाद भी सिर्फ 6 एनओसी आवेदन

जीरकपुर के गांव नाभा साहिब में गत 8 अप्रैल को रिहायशी एरिया में बने एक गोदाम में आग लग गई थी। फायर विभाग ने गोदाम मालिकों को 15 दिन के अंदर गोदामों में आग बुझाने के सभी इंतजाम करके विभाग से एनओसी लेने के निर्देश दिए थे।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 02:21 PM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 02:21 PM (IST)
फायर ब्रिगेड की चेतावनी गंभीरता से नहीं ले रहे मोहाली के गोदाम मालिक, 15 दिन बाद भी सिर्फ 6 एनओसी आवेदन
मोहाली जिला प्रशासन आग से निपटने के इंतजाम नहीं करने वाले गोदाम मालिकों पर सख्त कार्रवाई करेगा।

मोहाली, जेएनएन। फायर बिग्रेड की ओर से दी गई चेतावनी को गोदाम मालिक गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। जीरकपुर के गांव नाभा साहिब में गत 8 अप्रैल को रिहायशी एरिया में बने एक गोदाम में आग लग गई थी। फायर विभाग ने गोदाम मालिकों को 15 दिन के अंदर गोदामों में आग बुझाने के सभी इंतजाम करके विभाग से एनओसी लेने के निर्देश दिए थे। इसके बाजवूद अब तक सिर्फ 6 गोदाम मालिकों ने एनओसी के लिए आवेदन किया है।

डेराबस्सी सबडिवीजन के जीरकपुर कस्बे में ही 100 के करीब छोटे बड़े गोदाम हैं। पिछले साल भी इन गोदामों में आगजनी की कई बड़ी घटनाएं हुई थी। जिन क्षेत्रों में गोदाम चल रहे हैं, वहां के लोगों का कहना है कि उन्हें गोदाम मालिक के खिलाफ कार्रवाई होने की उम्मीद नहीं है। अगर कोई कार्रवाई नहीं की जाती तो वे नगर परिषद और फायर ब्रिगेड के अधिकारियों के खिलाफ अदालत में जाएंगे। 

बिना आग बुझाने के इंतजाम वाले गोदाम मालिकों पर कार्रवाई के आदेश

फायर ब्रिगेड के अधिकारियों का कहना है कि गोदामों में आग बुझाने के इंतजाम नहीं है। इस बारे में रिपोर्ट तैयार कर स्थानीय निकाय विभाग को भेजी जा चुकी है। जीरकपुर  नगर परिषद के म्युनिसिपल इंजीनियर मुकेश राय ने कहा कि फायर ब्रिगेड को उन गोदाम मालिकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा गया है जिनके पास आग बुझाने के इंतजाम नहीं है।

डीसी बोले- आग से निपटने के इंतजाम नहीं करने वालों पर होगी कार्रवाई

उधर डीसी मोहाली गिरिश दयालन ने कहा कि फायर विभाग को गोदामों की चेकिंग करने के लिए कहा जाएगा। जिन गोदाम मालिकों ने आग से निपटने के इंतजाम नहीं किए हैं, उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी