नशा छुड़ाने की गोलियों में दो सौ करोड़ का घोटाला, सेहत मंत्री इस्तीफा दें : मजीठिया

अकाली दल के विधायक बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि नशा मुक्ति केंद्रों में नशा छुड़ाने के लिए दी जाने वाली बूप्रिनोरफिन नालैकसोन की पांच करोड़ गोलिया गायब हो गई। इसकी जाच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसमें 200 करोड़ का घोटाला हुआ है। ये बात कौन कर रहा है ? जो चिट्टे का व्यापारी है सिद्धू राज्य ब्यूरो चंडीगढ़ अकाली दल के ि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Feb 2020 09:34 PM (IST) Updated:Wed, 26 Feb 2020 09:34 PM (IST)
नशा छुड़ाने की गोलियों में दो सौ करोड़ का घोटाला, सेहत मंत्री इस्तीफा दें : मजीठिया
नशा छुड़ाने की गोलियों में दो सौ करोड़ का घोटाला, सेहत मंत्री इस्तीफा दें : मजीठिया

ये बात कौन कर रहा है ? जो चिट्टे का व्यापारी है : सिद्धू

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़

अकाली दल के विधायक बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि नशा मुक्ति केंद्रों में नशा छुड़ाने के लिए दी जाने वाली बूप्रिनोरफिन नालैकसोन की पांच करोड़ गोलिया गायब हो गई। इसकी जाच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसमें 200 करोड़ का घोटाला हुआ है। शून्य काल के दौरान यह मुद्दा उठाते हुए मजीठिया ने इसके लिए स्वास्थ्य बलबीर सिंह सिद्धू को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने इस मामले में सिद्धू का इस्तीफा माग लिया।

इस पर सिद्धू ने कहा कि आज यह बात कौन कर रहा है जो चिट्टे का व्यापारी है। इस पर अकाली दल के विधायक भड़क उठे। उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। इस बीच मंत्री ने कहा कि इस मामले की जांच उन्होंने करवाई है। स्वाथ्य मंत्री ने कहा कि जिन गोलियों की बात की जा रही है वे प्राइवेट नशा छुड़ाओ केंद्र की हैं। पहले सारा रिकार्ड हार्ड कॉपी में होता था। उनकी सरकार ने उसे आन लाइन करवाया है। मंत्री ने कहा कि अकाली सरकार ने 3.50 लाख लोगों को नशे की भट्ठी में झोंक दिया। इस पर अकाली दल ने वेल में आकर नारेबाजी की और वाकआउट किया।

चार दिसंबर को सविल सर्जनों को बूप्रिनोरफिन नालैकसोन की बिक्री की जाच करने संबंधी निर्देश जारी करते हुए 96 नशा मुक्ति केंद्रों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। बलबीर सिंह सिद्धू ने सदन के बाहर बताया कि जिन गोलियों के घोटाले की बात की जा रही है, उसकी हकीकत ये है कि प्राइवेट नशा छुड़ाओ केंद्र ने अपना डाटा आन लाइन नहीं किया है, जबकि उनके पास रिकार्ड मौजूद है।

chat bot
आपका साथी