आचार संहिता लागू होने के बाद सेहत मंत्री ने मोहाली में लगाए विकास बोर्ड, शिअद ने चुनाव आयुक्त से की शिकायत

पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के राजनीतिक सलाहकार चरणजीत सिंह बराड़ ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। शिकायत में कहा है कि आचार संहिता लागू होने के बावजूद सेहत मंत्री ने मोहाली शहर में बड़े विकास बोर्ड लगाए हैं जोकि आचार संहिता का उल्लंघन है।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 05:00 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 05:00 PM (IST)
आचार संहिता लागू होने के बाद सेहत मंत्री ने मोहाली में लगाए विकास बोर्ड, शिअद ने चुनाव आयुक्त से की शिकायत
शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने प्रदेश के सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू पर हमला बोला है।

मोहाली, रोहित कुमार। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने प्रदेश के सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू पर हमला बोला है। शिअद ने सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू की शिकायत चंडीगढ़ के राज्य चुनाव आयुक्त के पास की है। पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के राजनीतिक सलाहकार चरणजीत सिंह बराड़ ने चुनाव आयोग से शिकायत की है।

शिकायत में कहा है कि आचार संहिता लागू होने के बावजूद सेहत मंत्री ने मोहाली शहर में बड़े विकास बोर्ड लगाए हैं, जोकि आचार संहिता का उल्लंघन है। बराड़ ने सेहत मंत्री व उनके छोटे भाई पर जमकर हमला बोला। बराड़ ने कहा कि दोनों भाई अब मिल कर शहर को लूटना चाहते है। बराड़ ने आरोप लगाया कि सिद्धू ने विधानसभा चुनाव के दौरान अपने चुनावी घोषणा पत्र में मोहाली की जनता से बड़े-बड़े वादे करने के बाद भी मोहाली को बर्बाद कर दिया है।

सिद्धू ने अब तक केवल राजनीतिक बयानबाजी के जरिए लोगों को बहकाया है। इसके साथ वे परिवारवाद को बढ़ावा दे रहे है। इसका उदाहरण भाई अमरजीत सिंह जीपी सिद्धू हैं, जिनको वार्ड 10 से उम्मीदवार के तौर पर उतरा है। बराड़ ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू कई घोटालों के दोषी है। जिनमें कोरोना वारियर्स के लिए नशामुक्ति की गोलियां और दस्ताने और बचाव किट शामिल थे। मोहाली में आगामी 14 फरवरी को निगम चुनाव होना है।

आनंदपुर साहिब से पूर्व सांसद सदस्य रहे प्रो प्रेम सिंह चंदूमाजरा के नेतृत्च में शिअद ने उम्मीदवारों के चयन के लिए एक कमेटी बनाई थी। जिसमें बराड़ को भी शामिल किया गया है। कमेटी की ओर से बीते दिनों 28 उम्मीदवारों की एक सूची जारी की गई थी। जिसके बाद अकाली दल दो फाड़ हो गया था। पूर्व मेयर कुलवंत को अकाली दल से बर्खास्त कर दिया गया था। बर्खास्त करने के बाद मेयर कुलवंत ने आजाद ग्रुप बना दिया। बीते वीरवार को तीस उम्मीदवारों की एक सूची कुलवंत ने जारी की। जबकि शिअद नए सिरे से सभी उम्मीदवारों के नाम तय कर रहा है।

chat bot
आपका साथी