गुरुपर्वः चंडीगढ़ में प्लाईबोर्ड पर कीलों से बनाया ओंकार और श्री गुरु नानक देव जी का पोट्रेट, देखने उमड़ी भीड़

सेक्टर-34 स्थित श्री गुरु तेग बहादुर फतेहगढ़ मादड़ां गुरुद्वारा में प्लाई बोर्ड पर कीलों से कलाकारी कर श्री गुरु नानक जी का विशेष पोट्रेट तैयार किया है। इसे देखने के लिए यहां आने वाली संगत में खासा क्रेज है।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 03:28 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 03:28 PM (IST)
गुरुपर्वः चंडीगढ़ में प्लाईबोर्ड पर कीलों से बनाया ओंकार और श्री गुरु नानक देव जी का पोट्रेट, देखने उमड़ी भीड़
श्री गुरु तेग बहादुर फतेहगढ़ मादड़ां सेक्टर-34 के गुरुद्वारा में पोट्रेट को देखती संगत।

चंडीगढ़, जेएनएन। गरुपर्व के मौके पर सिख संगत श्री ग्रंथ साहिब के दर्शनों के साथ विशेष रूप से बनाए गए ओंकार और श्री गुरु नानक देव के पोट्रेट को देख सके इसके लिए श्री गुरु तेग बहादुर फतेहगढ़ मादड़ां सेक्टर-34 के गुरुद्वारा में विशेष प्रबंध किया गया है।

गुरुद्वारा में वरुण टंडन ने प्लाई बोर्ड पर कीलों से कलाकारी कर श्री गुरु नानक जी का विशेष पोट्रेट तैयार किया है। पोट्रेट देखने से ओंकार के रूप में दिखाई देगा जबकि दूर से देखने पर वह श्री गुरु नानक देव का स्वरूप दिखता है। यह पोट्रेट 30 नवंबर देर शाम तक गुरुद्वारे में रहेगा।

संगत में देखने को मिल रहा क्रेज

श्री गुरु तेग बहादुर फतेहगढ़ मादड़ां सेक्टर-34 के गुरुद्वारा के मुख्य गेट पर लगाए गए पोट्रेट को देखने के लिए संगत में क्रेज देखने को मिल रहा है। यहां पर आने वाला हर कोई इसकी खुद फोटो लेने के साथ इसके साथ सेल्फी लेने के लिए उत्सुक दिखाई दे रहा है। ओंकार से लेकर श्री गुरु नानक देव के अलग-अलग पोज में फोटो लेने वालों की संख्या बहुत ज्यादा देखने को मिली।

एक सप्ताह में तैयार किया पोट्रेट

पोट्रेट तैयार करने वाले वरुण टंडन ने बताया कि उन्होंने यह पोट्रेट करीब एक साल पहले तैयार किया था। इसे तैयार करने के लिए एक सप्ताह का समय लगा था। उस समय यह पोट्रेट किसी एग्जीबिशन में लगाने के लिए बनाया गया था लेकिन 30 नवंबर को श्री गुरु नानक देव का प्रकाशोत्सव है इसलिए इसे गुरुद्वारा में स्थापित किया गया है। जो भी गुरुघर में माथा टेकने आ रहा है वह उसके साथ ही श्री गुरु नानक देव की फोटो भी देख रहा है जिसे देखकर संगत खुश है।

chat bot
आपका साथी