भाइयों में Tweet War; सुखबीर ने मांगा इस्तीफा तो मनप्रीत बोले- आपकी सरकार की गड़बड़ियां ठीक कर रहा

Financial crisis of punjab वित्तीय स्थिति को लेकर सुखबीर बादल मनप्रीत बादल के बीच ट्वीट वार चल रहा है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 01:37 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 09:08 AM (IST)
भाइयों में Tweet War; सुखबीर ने मांगा इस्तीफा तो मनप्रीत बोले- आपकी सरकार की गड़बड़ियां ठीक कर रहा
भाइयों में Tweet War; सुखबीर ने मांगा इस्तीफा तो मनप्रीत बोले- आपकी सरकार की गड़बड़ियां ठीक कर रहा

जेएनएन, चंडीगढ़। Financial crisis of punjab: पंजाब के खराब वित्तीय हालात को लेकर चचेरे भाइयों पूर्व उपमुख्यमंत्री व अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल के बीच ट्विटर पर तीखी जंग जारी है। इस जंग की शुरुआत सुखबीर के उस Tweet से हुई जिसमें उन्होंने पंजाब सरकार के कर्मचारियों को वेतन मिलने में हुई देरी के लिए मनप्रीत पर साधा निशाना।

सुखबीर ने अपने चचेरे भाई मनप्रीत बादल के बयान को बहानेबाजी बताते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार की नीतियों के चलते त्रसदीपूर्ण परिणाम सामने आए हैं। मनप्रीत द्वारा विभागों से वेतन संबंधी डाटा न मिलने का बयान बहानेबाजी है और कांग्रेस सरकार अब बलि का बकरा ढूंढ रही है। इस पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए मनप्रीत ने वीरवार को सीधे सुखबीर को संबोधित करते हुए लिखा कि वे सिर्फ पिछली सरकार द्वारा छोड़ी गई आर्थिक गड़बड़ियों को सुधारने में लगे हैं। छिपे बैंक खातों, वास्तविक वित्तीय सच्चाइयों को छिपाने, आर्थिक अयोग्यता और पंजाब के वित्तीय हालातों को बदतर बनाने वाले समझौतों से ही पल्ला छुड़ाने की कोशिश कर रहे हैं।

मनप्रीत के इस Tweet पर जवाबी हमला करते हुए सुखबीर ने लिखा कि हमेशा की तरह आप फिर अपना दोष किसी अन्य पर मढ़ने का प्रयास कर रहे हो। राजस्व उत्पत्ति राज्य सरकार का दायित्व है और हमारी सरकार ने समाज के सभी वर्गो की अपेक्षाओं को पूरा किया। दूसरों पर तोहमत लगाने से कुछ नहीं मिलेगा। आपको सरकार में तीन साल हो चुके हैं और आप सिर्फ बहानेबाजी कर रहे हो। अगर आपसे हो नहीं पा रहा तो आप लोगों पर वित्तीय बोझ डालने केे बजाय सरकार छोड़ क्यों नहीं देते।

सुखबीर ने कहा कि हमने कभी कर्मचारियों के वेतन और सामाजिक कल्याण की योजनाओं के लिए वित्त की कमी नहीं होने दी, क्योंकि लोगों की जिंदगी सबसे ऊपर है। कांग्रेस मंत्री, अकाली सरकार द्वारा शुरू किए गए प्रोजेक्टों के लिए सम्मान हासिल कर रहे हैं। मुझे इस बात से संतुष्टि मिलती है कि हमारी सरकार द्वारा किए गए कामों से लोगों को लाभ हो रहा है। पर क्या आप ऐसे एक भी प्रोजेक्ट का नाम ले सकते हैं जो पिछले तीन साल में शुरू किया गया हो। मनप्रीत ने कहा, यह वह व्यक्ति कह रहा है जिसकी सरकार में सामाजिक सुरक्षा हमेशा से ही एरियर में रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी