पंचकूला रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण पर खर्च होंगे 140 करोड़

अगस्त में पंचकूला रेलवे स्टेशन में पर्याप्त सुविधा देने की दिशा में काम शुरू हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 May 2018 02:40 PM (IST) Updated:Tue, 22 May 2018 02:40 PM (IST)
पंचकूला रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण पर खर्च होंगे 140 करोड़
पंचकूला रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण पर खर्च होंगे 140 करोड़

पंचकूला : जल्द ही पंचकूला रेलवे स्टेशन कई तरह की सहूलियतों से लेस होगा। इसमें वे तमाम सहूलियतें होंगी , जो आप चाहते हैं।

रेलवे की संसदीय स्थायी समिति के अध्यक्ष सुदीप बंदोपाध्याय की अध्यक्षता में रेलवे स्टेशन पंचकूला-चण्डीगढ़ का दौरा करने आई टीम को अंबाला के सासद रतन लाल कटारिया व पंचकूला के विधायक ज्ञानचंद गुप्ता ने ज्ञापन सौंपा। दोनों नेताओं ने बंदोपाध्याय को पंचकूला रेलवे स्टेशन में व्यापक रेल सुविधाएं उपलब्ध करवाने की माग की। उन्होंने बताया कि इस साल अगस्त में पंचकूला रेलवे स्टेशन में पर्याप्त सुविधा देने की दिशा में काम शुरू हो जाएगा। इन कार्यो के निर्माण के लिए 30 मई को टेंडर भी खोले जाएंगे। पंचकूला की तरफ से रेलवे स्टेशन को और अधिक सुविधाएं प्रदान करवाने के लिए लगभग 140 करोड़ की राशि खर्च की जाएगी।

कटारिया ने रेलवे की संसदीय स्थायी समिति के अध्यक्ष के सामने चंडीगढ़-बद्दी रेलवे का मुद्दा भी उठाया। इसके साथ-साथ उन्होंने यमुनानगर, चंडीगढ़ रेलवे का मुद्दे की भी अध्यक्ष के सामने चर्चा की। उन्होंने अंबाला रेलवे स्टेशन को व‌र्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनाने का मुद्दा भी उठाया। यह मागे भी उठाई

गुप्ता ने ट्राईसिटी में मेट्रो प्रोजेक्ट की व्यवस्था, पंचकूला की तरफ से उचित कनेक्टिविटी, पंचकूला रेलवे स्टेशन की तरफ एक ही आरक्षण केन्द्र को बढ़ाने, पंचकूला रेलवे स्टेशन पर वेटिंग हॉल का निर्माण, पंचकूला रेलवे स्टेशन की तरफ से पार्किंग क्षेत्र को बढ़ाना, एस्केलेटर की सुविधा व कमर्शियल गतिविधियों की व्यवस्था, प्लेटफार्म नंबर 6 पर उचित लाइट व साइन बोर्ड की व्यवस्था के साथ-साथ सेक्टर 19 में आरओबी का निर्माण करवाए जाने की मागें शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी