जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाना ऐतिहासिक कदम, जल्द होगी चुनाव की घोषणा : खन्ना

धारा 370 हटाया जाना एक ऐतिहासिक कदम है। ये जम्मू-कश्मीर के नागरिकों के हित में है।

By Edited By: Publish:Sat, 17 Aug 2019 11:37 PM (IST) Updated:Sun, 18 Aug 2019 02:52 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाना ऐतिहासिक कदम, जल्द होगी चुनाव की घोषणा : खन्ना
जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाना ऐतिहासिक कदम, जल्द होगी चुनाव की घोषणा : खन्ना
जागरण संवाददाता, मोहाली। केंद्र द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाया जाना एक ऐतिहासिक कदम है। ये जम्मू-कश्मीर के नागरिकों के हित में है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घड़ूआ कैंपस में विद्यार्थियों को ये बात कहीं। खन्ना जोकि इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी के उपाध्यक्ष भी हैं, यूनिवर्सिटी में स्टैंडर्ड फ‌र्स्ट ऐड ट्रेनिंग प्रोग्राम के पहले बैच का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे थे।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के प्रभारी बनाए गए अविनाश राय खन्ना ने कहा कि भाजपा आधी सरकार तो पहले ही बना चुकी थी तथा अब उनका लक्ष्य जम्मू-कश्मीर में आने वाले चुनाव में पार्टी को पूर्ण बहुमत वाली पूरी सरकार बनाने का ही रहेगा। उन्होंने कहा राज्य में हालात सामान्य होते जा रहे हैं व सब कुछ ठीक होते ही जल्द जम्मू-कश्मीर में चुनाव की घोषणा कर दी जाएगी। जो लोग यूनियन टेरेटरी बनाए जाने से चिंतित हैं, उनके लिए प्रधानमंत्री ने स्वयं आश्वासन दिया है कि जैसे ही प्रदेश के हालात ठीक होंगे, इसे फिर से राज्य का दर्जा दिया जाएगा।

कांग्रेस के बयान हैरानी वाले
खन्ना ने कहा कि काग्रेस के बयान सबको हैरान कर रहे हैं। पाकिस्तान की संसद में जो बयान पाकिस्तान के नेता दे रहे हैं, वही बयान काग्रेस के नेता भारत में दे रहे हैं। किसी की भी समझ में नहीं आ रहा है कि काग्रेस नेताओं के कौन से तार पाकिस्तान के साथ जुड़े हुए हैं। देश की जनता को यह प्रश्न काग्रेस से जरूर पूछना चाहिए। इतनों को मिला प्रशिक्षण ट्रेनिंग प्रोग्राम के पहले बैच में 60 स्टूडेंट वालंटियर्स को प्रशिक्षित किया जाएगा। इस प्रोग्राम के अंतर्गत साल 2020 तक दस हजार फ‌र्स्ट एड शिक्षित वालंटियर तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है। इस मौके पर पंजाब रेडक्रॉस सोसायटी के सीएस तलवार (आइएएस), यूनिवर्सिटी के कुलपति सतनाम सिंह संधू तथा उपकुलपति डॉ. आरएस बावा भी मौजूद थे। वालंटियर स्टूडेंट्स द्वारा 50 हज़ार रुपये की राशि भी इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी को भेंट की गई।
chat bot
आपका साथी