पीयू स्टूडेंट सेंटर पर दुकानदारों का हंगामा, दुकानें बंद करने का फैसला वापस

पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कैंपस में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बुधवार को नई गाइडलाइन जारी कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Jan 2022 07:52 PM (IST) Updated:Thu, 13 Jan 2022 07:52 PM (IST)
पीयू स्टूडेंट सेंटर पर दुकानदारों का हंगामा, दुकानें बंद करने का फैसला वापस
पीयू स्टूडेंट सेंटर पर दुकानदारों का हंगामा, दुकानें बंद करने का फैसला वापस

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कैंपस में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बुधवार को नई गाइडलाइन जारी कर दी। पीयू स्टूडेंट सेंटर की सभी दुकानों को 13 से 16 जनवरी तक सभी दुकानों को पूरी तरह बंद करने के निर्देश जारी किए गए थे, लेकिन वीरवार दुकानदारों ने सुबह दुकानें खोलनी शुरू कर दी। जिसे लेकर दुकानदारों और पीयू सिक्योरिटी गा‌र्ड्स के बीच काफी बहस शुरू हो गई। देखते ही देखते स्टूडेंट सेंटर पर काफी हंगामा होने लगा। जानकारी मिलते ही पीयू के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए। एसोसिएटी डीएसडब्ल्यू प्रो. अशोक कुमार और डायरेक्टर स्पो‌र्ट्स डा. प्रशांत गौतम के सामने दुकानदारों ने अपनी बात रखते हुए कहा कि उन्हें दुकानें बंद करने के लिए कुछ समय दिया जाना चाहिए। दुकानों में करीब हफ्ते भर का राशन रखा हुआ है, ऐसे में दुकानें बंद होने पर उनका काफी नुकसान होगा। बीते दो वर्ष से पहले ही पीयू स्टूडेंट सेंटर की सभी दुकानें बंद पड़ी हैं। काफी कहासुनी के बाद पीयू अधिकारियों ने स्टूडेंट सेंटर पर दुकानों को सुबह नौ से चार बजे तक खोलने के आदेश दे दिए, जिसके बाद मामला शांत हुआ।

स्टूडेंट सेंटर पर नहीं पहले जैसी रौनक

पंजाब यूनिवर्सिटी का स्टूडेंट सेंटर शहर के सबसे हॉट स्पॉट में गिना जाता है। पीयू के सैकड़ों स्टूडेंट ही नहीं ओल्ड स्टूडेंट पर दोस्त और परिवार के साथ यहां पर खाने के लिए आते हैं। कोरोना के कारण बीते दो वर्ष से स्टूडेंट सेंटर पूरी तरह से बंद है। एक दिसंबर से स्टूडेंट सेंटर को खोलने का फैसला लिया गया, लेकिन जनवरी में कोरोना के केस बढ़ने के बाद अब लोगों की भीड़ काफी कम है।

पीयू ने रिजल्ट घोषित किया

पीयू प्रशासन ने वीरवार को विभिन्न कक्षाओं का रिजल्ट घोषित कर दिया है। पीयू प्रवक्ता अनुसार एमटेक(नेनो साइंस एंड नेनो टेक्नोलॉजी) दूसरे सेमेस्टर, मास्टर आफ इंजीनियरिग (कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिग) सातवें स्पेल,एमए हिस्ट्री (गोल्डन चांस) पहले, तीसरे और चौथे सेमेस्टर और एमएससी गणित तीसरे सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित कर दिया है। उधर पीयू द्वारा 24 जनवरी से होने वाली सेमेस्टर परीक्षाओं में अंडर ग्रेजुएट कक्षाओं के 2,07,033 और पोस्ट ग्रेजुएट कक्षाओं को 43,471 स्टूडेंटस अपीयर होंगे।

chat bot
आपका साथी