एक दान ऐसा भी... मोहाली के गुरुद्वारा सिंह शहीदां में नई गाड़ी छोड़ गया दानी, कागजात गुरुद्वारा के नाम

मोहाली में ऐसा दान किया है जिसके बारे में पढ़कर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसर मोहाली के गुरुद्वारा में कोई व्यक्ति नया वाहन दान कर चला गया। वाहन के कागजात भी गुरुद्वारा के नाम पर हैं। वहीं इस दानी सज्जन के बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 04:30 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 04:30 PM (IST)
एक दान ऐसा भी... मोहाली के गुरुद्वारा सिंह शहीदां में नई गाड़ी छोड़ गया दानी, कागजात गुरुद्वारा के नाम
मोहाली के गुरुद्वारा सिंह शहीदां के बाहर खड़ी नई मारुति इको स्पोर्ट्स गाड़ी।

मोहाली, जेएनएन। एक दान ऐसा भी... दुनिया में दानी सज्जनों की कमी नहीं है। लोग अपनी आस्था के मुताबिक दान करते हैं। एक ऐसा ही दान मोहाली में भी किया गया, लेकिन जिसने यह दान किया उसके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है। दरअसल यह दान गुप्त दान है। मोहाली के गांव सोहाना के ऐतिहासिक गुरुद्वारा सिंह शहीदां में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के पालकी साहिब के लिए नया वाहन दान किया गया है। यह एयर कंडीशन टॉप मॉडल मारुति इको गाड़ी है जिसे किसी दानी सज्जन ने भेंट किया है। 

इस सबंधी जानकारी देते हुए गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के वक्ताओं ने बताया कि सोमवार सुबह कोई दानी सज्जन इस गाड़ी के शीशे नीचे उतार कर गाड़ी की चाबी बीच में लगा कर गुरुद्वारा साहिब में निशान साहिब के बिल्कुल नजदीक खड़ी करके बिना किसी को बताए चला गया। उन्होंने बताया के पहरेदार द्वारा जानकारी देने पर जब प्रबंधकों ने देखा और गाड़ी की जांच की तो पता चला कि गाड़ी के सभी कागजात बीमा आदि गुरुद्वारा सिंह शहीदां सोहाना के नाम पर हैं। गाड़ी की पिछली सीट निकालकर स्टील की पालकी साहिब की सेटिंग की हुई है। पालकी साहिब को सुंदर चंदोआ साहिब व रुमाला साहिब से सजाया हुआ है।

कागजात के अनुसार गाड़ी की कीमत 5 लाख 42 हजार रुपये है। दानी सज्जन द्वारा गाड़ी पर लगने वाला सारा सामान भी लगवा कर दिया गया है। प्रबंधक कमेटी व सेवादारों द्वारा इकट्ठा होकर गुप्त दानी सज्जन के लिए अरदास की गई। जिक्रयोग है कि इससे पहले भी गुप्त दानी सज्जनों द्वारा समय-समय पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के पालकी साहिब के लिए एयर कंडीशन बस , क्वालीस, स्कार्पियो, 2 मारुति इको, मारुति वरसा, महिंद्रा जाइलो गाड़ी भेंट की गई हैं। कर सेवा के लिए टाटा 207, टाटा 709, दो महिंद्रा कैपर , टाटा एलपी ट्रक, अशोका लेलैंड ट्रक व बेअंत मइया, सोना आदि भेंट की जा चुका है।

chat bot
आपका साथी