472 कांस्टेबलों की ट्रेनिंग पूरी होने पर DGP ने दिलाई शपथ, स्वजनों ने खिलाई मिठाई Chandigarh News

चंडीगढ़ पुलिस में भर्ती 472 कांस्टेबलों की ट्रेनिंग पूरी होने पर पंजाब के जहांखेलां में आयोजित कार्यक्रम में डीजीपी संजय बेनिवाल ने शपथ ग्रहण करवाने के बाद सम्मानित किया।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Fri, 06 Mar 2020 12:04 PM (IST) Updated:Fri, 06 Mar 2020 12:04 PM (IST)
472 कांस्टेबलों की ट्रेनिंग पूरी होने पर DGP ने दिलाई शपथ, स्वजनों ने खिलाई मिठाई Chandigarh News
472 कांस्टेबलों की ट्रेनिंग पूरी होने पर DGP ने दिलाई शपथ, स्वजनों ने खिलाई मिठाई Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ पुलिस विभाग में भर्ती 472 कांस्टेबलों की ट्रेनिंग पूरी होने पर वीरवार को पंजाब के जहांखेलां में आयोजित कार्यक्रम में डीजीपी संजय बेनिवाल ने सभी को परेड और शपथ ग्रहण करवाने के बाद सम्मानित भी किया।

इस दौरान एक ही बैच के 230 पुरुष और 242 महिला कांस्टेबल सहित उनके स्वजन भी मौजूद थे। स्वजनों ने भी अपने लाडलों को मिठाई खिलाकर खुशी जताई। इस दौरान मुख्य अतिथि संजय बेनिवाल, एसएसपी ट्रैफिक शंशाक आनंद, एसपी सिटी विनित कुमार, इन सर्विस ट्रेनिंग सेंटर के कमांडर संदीप कुमार शर्मा और यूटी पुलिस के रिक्रूटमेंट सेल की डीएसपी गीता देवी भी मौजूद थीं।

पुलिस जवानों ने पासिंग आउट परेड भी की

पंजाब के जहांखेलां स्थित पंजाब रिक्रूटमेंट ट्रेनिंग सेंटर में सभी कांस्टेबल ने नौ महीने की ट्रेनिंग पूरी की है। सभी 472 कांस्टेबल को देश के संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा और निष्ठा रखने के साथ देश की प्रभुसत्ता और अखंडता को कायम रखने की शपथ दिलाई गई। चंडीगढ़ पुलिस लाइन में पुलिस जवानों ने पासिंग आउट परेड भी की। इसके बाद उत्कृष्ट कार्य करने वाले रिक्रूटर को डीजीपी ने सम्मानित किया।

तीन महीने की ट्रेनिंग के बाद विभाग में होंगे शामिल

नौ महीने की ट्रेनिंग पूरी करने वाले सभी 472 कांस्टेबल को विभाग स्पेशल कमांडो ट्रेनिंग के लिए भेजेगा। तीन महीने की कमांडो ट्रेनिंग के बाद सभी 472 पुलिसकर्मीयाें को चंडीगढ़ पुलिस विभाग में शामिल कर लिया जाएगा। हालांकि, कमांडो ट्रेनिंग के लिए सेंटर का नाम पक्का नहीं हुआ। इसके लिए जगह और समय विभाग की तरफ से जल्द तय कर लिया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी