पंजाब चुनाव 2022: सीटों के बंटवारे पर भाजपा गठबंधन दो-तीन दिन में लेगा फैसला, 'जीतने की योग्यता' ही मापदंड

Punjab Assembly Election 2022 पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा सहयोगी दलों के साथ सीटों के बंटवारे पर फैसला दो-तीन दिन में ले लेगी। यह जानकारी वरिष्ठ भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने दी है ।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Wed, 29 Dec 2021 01:47 PM (IST) Updated:Thu, 30 Dec 2021 09:55 AM (IST)
पंजाब चुनाव 2022: सीटों के बंटवारे पर भाजपा गठबंधन दो-तीन दिन में लेगा फैसला, 'जीतने की योग्यता' ही मापदंड
Punjab Assembly Election 2022: टिकट बंटवारे पर बात करते भाजपा नेता सोमप्रकाश। फोटो- एएनआइ

एएनआइ, नई दिल्ली। Punjab Assembly Election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की लोक इंसाफ पार्टी व अकाली दल के पूर्व नेता सुखदेव सिंह ढींडसा की पार्टी के साथ गठबंधन किया है। दलों के बीच टिकट बंटवारे को लेकर मंथन चल रहा है। केंद्रीय राज्य मंत्री सोमप्रकाश ने आज कहा कि जीत के मापदंड के आधार पर सीटों के बंटवारे पर फैसला दो-तीन दिन में हो जाएगा। 

एएनआइ से बातचीत करते हुए सोम प्रकाश ने कहा, 'सीट बंटवारे पर फैसला संभवत: अगले दो से तीन दिनों में लिया जाएगा। हमारी पार्टी का रुख बहुत स्पष्ट है। हमारा गठबंधन सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा। भाजपा, कैप्टन अमरिंदर सिंह की लोक कांग्रेस पार्टी व सुखदेव सिंह ढींडसा की शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) की छह सदस्यीय समिति गठित की गई है। यह समिति सीटों के बंटवारे पर फैसला करेगी। सीटों के बंटवारे का एकमात्र मानदंड जीत है।'

BJP's stand is very clear, we'll contest Punjab Assembly Polls on all seats with an alliance with Capt Amarinder Singh (Punjab Lok Congress chief), Sukhdev S Dhindsa (SAD-Sanyukt Chief). 6-member committee formed to discuss seat-sharing formula: Union Min &BJP leader Som Parkash pic.twitter.com/NVKmGqrUX6

— ANI (@ANI) December 29, 2021

माझा और दोआबा की ज्यादातर सीटों पर बीजेपी के चुनाव लड़ने और मालवा की ज्यादातर सीटों पर कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के चुनाव लड़ने की खबरों पर सोमप्रकाश ने कहा कि इस बारे में आने वाले दिनों में फैसला किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 'तीनों क्षेत्रों में जो उम्मीदवार जीत सकते हैं, उसी के हिसाब से फैसला लिया जाएगा। इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में से सबसे ज्यादा 69 सीटें मालवा में हैं। माझा में विधानसभा की 25 सीटें हैं, जबकि दोआबा क्षेत्र में विधानसभा की 23 सीटें हैं।

Koo App

Former Congress MLA Shri Shamsher Singh Rai & former SAD leaders Shri Jagdeep Singh Nakai, Shri Ravipreet Singh Siddhu, Shri Harbhag Singh Desu today joined BJP at party headquarters, in the presence of Shri Gajendra Singh Shekhawat Ji and Shri Dushyant Kumar Gautam Ji. #JoinBJP

View attached media content

- Som Parkash (@SomParkashBJP) 29 Dec 2021

पार्टी के विभिन्न नेताओं के भाजपा में शामिल होने के बारे में उन्होंने कहा कि हम पंजाब में अपनी सरकार बनाएंगे। हम विकास के मुद्दे पर चुनाव मैदान में उतरेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने कहा कि तीनों दल जीत के हिसाब से आपसी सहमति से अपनी सूची जारी करेंगे। .उन्होंने कहा कि तीनों दल मिलकर माझा, मालवा और दोआबा में अपनी मौजूदगी दिखाएंगे और अच्छे परिणाम सामने आएंगे। दूसरी पार्टियों के नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं यह अच्छे संकेत हैं। 

पंजाब भाजपा प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि उन्होंने कहा कि जल्द ही सहयोगी दलों का संयुक्त घोषणापत्र भी आने की उम्मीद है। इससे पूर्व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पंजाब लोक कांग्रेस के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह और शिअद (संयुक्त) प्रमुख सुखदेव सिंह ढींडसा ने सोमवार को शेखावत के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। 

chat bot
आपका साथी