चंडीगढ़ में व्यापारी से 1.5 लाख की लूट, पुलिस नाके से चंद कदम की दूरी पर पैसों से भरा बैग लूट ले गए बदमाश

पंचकूला के सेक्टर-17 निवासी व्यापारी कपिल ने बताया कि उनका मनीमाजरा ओल्ड रोड पर करियाना स्टोर है। वीरवार रात करीब दस बजे वह दुकान बंद कर बाइक से घर लौट रहा था। वह डेढ़ लाख रुपये कैश बैग में लेकर जा रहे थे।

By Edited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 11:50 PM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 09:17 AM (IST)
चंडीगढ़ में व्यापारी से 1.5 लाख की लूट, पुलिस नाके से चंद कदम की दूरी पर पैसों से भरा बैग लूट ले गए बदमाश
घटना स्थल पर जांच करती मनीमाजरा पुलिस।

जागरण संवाददाता, मनीमाजरा (चंडीगढ़)। चंडीगढ़ के सेक्टर-13 में वीरवार रात एक व्यापारी से लूट की वारदात हुई है। दुकान बंदकर घर लौट रहे व्यापारी से मनीमारजरा स्थित हाउसिंग बोर्ड लाइट प्वाइंट के पास दो बदमाश डेढ़ लाख रुपये लूटकर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। थाना प्रभारी नीरज सरना ने व्यापारी का बयान दर्ज कर जाच शुरू करने में लगी थी। दिलचस्प है कि जहा पर लूट हुई उसके कुछ ही दूरी पर पुलिस का नाका लगा था। पुलिस नाके पर वाहनों की चेंकिग कर रही थी।

पंचकूला के सेक्टर-17 निवासी व्यापारी कपिल ने बताया कि उनका मनीमाजरा ओल्ड रोड पर करियाना स्टोर है। वीरवार रात करीब दस बजे वह दुकान बंद कर बाइक से घर लौट रहा था। वह डेढ़ लाख रुपये कैश बैग में लेकर जा रहे थे। जैसे ही वह हाउसिंग बोर्ड लाइट प्वाइंट के पास मीना बाजार के सामने पहुंचा तो उनकी बाइक के पिछले टायर में कुछ अटका। इससे अनियंत्रित होकर उनकी बाइक सड़क किनारे पेड़ से टकरा गई और वह गिर गया और घायल हो गए। इतने में दो युवक आए और उसका बैग और मोबाइल छीनकर पंचकूला की तरफ फरार हो गए।

टायर में रस्सी फंसाकर गिराई बाइक

बदमाशों पूरी प्लानिंग के साथ वारदात को अंजाम दिया है। लुटेरों को व्यापारी कपिल के बारे में पूरी जानकारी थी कि वह कब दुकान बंद कर घर की तरफ जाता है। कपिल ने बताया कि वारदात के बाद उसे समझ आया कि रास्ते में रस्सी अटकाकर बाइक से उसे जानबूझकर गिराया गया। शायद लुटेरे पहले से ही वारदात को अंजाम देने की तैयारी कर चुके थे।

घायल होने पर पेड़ के सहारे बिठाने के बहाने छीना बैग

कपिल ने बताया कि बाइक से गिरते पर घायल होने के बाद दोनों युवक उसकी मदद करने के बहाने वहां पहुंचे। उन्होंने उसे पेड़ के सहारे बैठाने के बहाने पैसों से भरा बैग और मोबाइल ले लिया और चलते बने। कपिल ने बताया कि चोट लगाने के दस मिनट के बाद जब उसे अपने बैग को ढूंढा तो उसका बैग गायब था।

रेकी कर दिया वारदात को अंजाम

पुलिस के अनुसार लूट को अंजाम देने से पहले लुटेरों ने व्यापारी की रेकी की होगी। उन्हें पहले से ही पता था कि व्यापारी रोजाना इस रास्ते से रुपये लेकर गुजरता है। इसीलिए उन्होंने लूट की योजना बनाई। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही पुलिस हाउसिंग बोर्ड लाइट प्वाइंट पर कई सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। वारदात के बाद पुलिस लुटेरों को पकड़ने की कोशिश में कैमरों की फुटेज खंगालने में जुटी है।

chat bot
आपका साथी