ओपन मार्केट में Corona Vaccine आने में लगेंगे 5 से 6 महीने, चंडीगढ़ के प्राइवेट अस्पताल ने सिरम इंस्टीट्यूट को लिखा था पत्र

ओपन मार्केट में कोरोना वैक्सीन आने में अभी पांच से छह महीने का समय लगेगा। चंडीगढ़ के एक प्राइवेट अस्पताल ने वैक्सीन बनाने वाले सिरम इंस्टीट्यूट को एक पत्र लिखा था जिसका जवाब सिरम इंस्टीट्यूट की तरफ से दिया गया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 10:34 AM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 10:34 AM (IST)
ओपन मार्केट में Corona Vaccine आने में लगेंगे 5 से 6 महीने, चंडीगढ़ के प्राइवेट अस्पताल ने सिरम इंस्टीट्यूट को लिखा था पत्र
ओपन मार्केट में कोरोना वैक्सीन आने में लगेंगे 5 से 6 महीने।

चंडीगढ़, [विशाल पाठक]। कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए देशभर में वैक्सीनेशन अभियान जोरों पर चल रहा है। सभा राज्यों के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त टीकाकरण किया जा रहा है। ऐसे में लोगों के मन में यह सवाल भी आ रहे हैं कि सार्वजनिक तौर पर टीका कब तक उपलब्ध होगा। यानि ओपन मार्केट में वैक्सीन की उपलब्धता कब तक होगी। इसके लिए चंडीगढ़ के एक प्राइवेट अस्पताल ने वैक्सीन बनाने वाले सिरम इंस्टीट्यूट को एक पत्र लिखा था, जिसका जवाब सिरम इंस्टीट्यूट की तरफ से दिया गया है। 

ओपन मार्केट में कोरोना वैक्सीन आने में अभी पांच से छह महीने का समय लगेगा। इस बात की पुष्टि खुद कोविड वैक्सीन बनाने वाले सिरम इंस्टीट्यूट की ओर से एक मेल के जरिए की गई। शहर के प्राइवेट हॉस्पिटल चैतन्य की ओर से वैक्सीन के बारे में जानकारी मांगने पर यह जवाब मिला है। पांच से छह महीने बाद प्राइवेट मार्केट वैक्सीन की सप्लाई की जाएगी।

अभी प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग से ही होगी सप्लाई

कोविड वैक्सीन बनाने वाले सिरम इंस्टीट्यूट ने कहा है कि फिलहाल प्राइवेट अस्पताल संचालक स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के संपर्क में रहें। जो वैक्सीन भेजी जाएगी उसमें से ही आगे स्थानीय प्रशासन प्राइवेट अस्पताल संचालकों को टीकाकरण के लिए सप्लाई देगा। ताकि वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण अभियान अभी न रुके। साथ ही वैक्सीन की कालाबाजारी पर भी रोक लग सके।

वैक्सीन की 70 हजार डोज ही बची

बीते दिनों भारत सरकार की ओर से चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग को टीकाकरण के लिए कोविशील्ड वैक्सीन की एक लाख डोज मिली थी। जिसमे से 70 हजार डोज ही बची है। यह 70 डोज शहर में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण में इस्तेमाल की जाएगी। ताकि टीकाकरण अभियान वैक्सीन की कमी के कारण ना रुके।

chat bot
आपका साथी