चंडीगढ़ में सस्ता हुआ आरटीपीसीआर टेस्ट, पहले लगते थे 450 रुपये, अब देना होगा इतना चार्ज

Corona RTPCR Test Rate Chandigarh चंडीगढ़ के प्राइवेट अस्पतालों प्राइवेट लैब व सभी गैर सरकारी संस्थाओं द्वारा कोरोना के आरटीपीसीआर टेस्ट का शुल्क लिया जाता है। हालांकि शहर के सरकारी अस्पतालों में कोरोना टेस्ट बिल्कुल निशुल्क है ।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 13 Jan 2022 04:02 PM (IST) Updated:Thu, 13 Jan 2022 04:02 PM (IST)
चंडीगढ़ में सस्ता हुआ आरटीपीसीआर टेस्ट, पहले लगते थे 450 रुपये, अब देना होगा इतना चार्ज
चंडीगढ़ प्रशासन ने आरटीपीसीआर टेस्ट के दाम घटाए हैं।

आनलाइन डेस्क, चंडीगढ़। Corona RTPCR Test Rate Chandigarh: चंडीगढ़ में कोरोना की तीसरी लहर में रिकार्ड नए मामले मिल रहे हैं। ऐसे में शहर में कोरोना सैंपलिंग बढ़ा दी गई है। कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने के साथ ही प्रशासन ने शहरवासियों को राहत दी है। शहर में बढ़ते संक्रमित मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य सचिव यशपाल गर्ग ने आरटीपीसीआर टेस्ट का शुल्क घटा दिया है। 

चंडीगढ़ के प्राइवेट अस्पतालों, प्राइवेट लैब व सभी गैर सरकारी संस्थाओं द्वारा कोरोना के आरटीपीसीआर टेस्ट का शुल्क लिया जाता है। हालांकि शहर के सरकारी अस्पतालों में कोरोना टेस्ट बिल्कुल निशुल्क है। सरकारी अस्पतालों में कोरोना जांच के लिए किसी तरह का चार्ज नहीं देना पड़ता है। चंडीगढ़ में प्राइवेट अस्पतालों व लैब में आरटी पीसीआर टेस्ट के लिए लोगों को पहले 450 रुपये देने पड़ते थे, लेकिन अब इस शुल्क को घटा दिया है। अब आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए 299 रुपये देने होंगे।

बता दें कि कोरोना टेस्टिंग को बढ़ावा देने के लिए प्रशासन ने यह शुल्क तय किया है। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग कोरोना जांच के लिए आगे आएं और लोगों को ज्यादा आर्थिक बोझ न पड़े। ऐसे में प्राइवेट अस्पताल में इससे ज्यादा शुल्क नहीं वसूला जा सकता। अगर प्राइवेट लैब और अस्पताल मनमानी करते हैं तो इसकी शिकायत प्रशासन को की जा सकती है। इसके बाद प्रशासन की तरफ से मनमानी के दाम वसूलने वाले अस्पताल पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी