पंजाब के गर्वनर के नाम पर ठगी, खुद को प्राइवेट सेक्रेटरी बताकर उड़ाता था मुफ्त विदेशी शराब

चंडीगढ़ पुलिस ने खुद को पंजाब के गर्वनर का प्राइवेट सेक्रेटरी बताकर मुफ्त शराब उड़ाने वाले को दबोचने में सफलता प्राप्त कि है। आरोपित राज्यपाल व उनकी पत्नी के नाम पर महंगे पर्स व कपड़े भी शो रूमों से उड़ा चुका है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 05:18 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:03 AM (IST)
पंजाब के गर्वनर के नाम पर ठगी, खुद को प्राइवेट सेक्रेटरी बताकर उड़ाता था मुफ्त विदेशी शराब
पंजाब के राज्यपाल के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार। सांकेतिक फोटो

चंडीगढ़ [विशाल पाठक]। खुद को पंजाब के गवर्नर एवं चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर का प्राइवेट सेक्रेटरी बताकर चंडीगढ़ के शराब ठेकों पर मुफ्त में महंगी शराब उठाने वाले एक आरोपित को पुलिस ने दबोचा है। रविवार को चंडीगढ़ पुलिस के एसएसपी कुलदीप चहल इस आरोपित की गिरफ्तारी पर प्रेस वार्ता कर पूरी घटना की जानकारी दी।

एसएसपी चहल ने बताया कि पकड़े गए आरोपित की पहचान मोहाली के खरड़ के गांव मुंडी खरड़ के रहने वाले 50 वर्षीय गुरनाम सिंह को सेक्टर-17 पुलिस थाना ने रंगे हाथों दबोचा है। आरोपित गुरनाम सिंह इससे पहले भी शहर में कई शराब ठेकों पर खुद को पंजाब गवर्नर का प्राइवेट सेक्रेटरी बताकर हजारों रुपये की महंगी विदेशी शराब मुफ्त में उठा चुका है। सेक्टर-17 थाना पुलिस ने आरोपित गुरनाम सिंह के खिलाफ आइपीसी की धारा-384, 420 और 120 बी के तहत केस रजिस्टर्ड कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा सरकार का बड़ा तोहफा, अब हर बीपीएल परिवार करा सकेगा घर की मरम्मत, मिलेंगे 80 हजार रुपये

पुलिस ने 42 हजार रुपये की महंगी विदेशी शराब के साथ पकड़ा

एसएसपी चहल ने बताया कि 27 फरवरी को आरोपित गुरनाम सिंह सेक्टर-16 स्थित शराब ठेके पर खुद को पंजाब गवर्नर का प्राइवेट सेक्रेटरी बताकर मुफ्त में महंगी विदेशी शराब उठा रहा था। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर ट्रैप लगाकर आरोपित को धर दबोचा। आरोपित के पास से एक 100 पाइपर और एक जैक डेेनियल की विदेशी शराब की दो पेटी पकड़ी गई। वह इन्हें मुफ्त में उठाकर ले जा रहा था।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में पकड़ी गई 100 करोड़ की बिजली चोरी, 236 टीमों ने की गुरुग्राम, धारूहेड़ा, फरीदाबाद, रेवाड़ी व हिसार में छापामारी

सेक्टर-17 थाना पुलिस ने आरोपित को 42 हजार की महंगी शराब के साथ रंगे हाथों पकड़ा। इसके अलावाा आरोपित की वैगनार कार पीबी-71-0043 को भी अपने कब्जे में लिया। इस कार में आरोपित गुरनाम सिंह शहर के शराब ठेकों से मुफ्त में शराब की रिकवरी करता था। जब आरोपित गुरनाम सिंह सेक्टर-16 से ये महंगी शराब लेकर सेक्टर-22 बी में किसी अज्ञात को बेचने के लिए गया, तब पुलिस ने उसे धर दबोचा।

यह भी पढ़ें: केंद्र का किसानों को तोहफा, किन्नू व आलू उत्पादकों को ढुलाई व स्टोरेज पर मिलेगी 50 फीसद सब्सिडी

गवर्नर और उनकी पत्नी के नाम पर शोरूम से खरीदता था महंगे कपड़े और पर्स

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपित पंजाब के गवर्नर व उनकी पत्नी के नाम पर इससे पहले सेक्टर-17 स्थित दा मिलानो शोरूम से महंगे कपड़े, पर्स, बेल्ट और अन्य सामान खरीद चुका है। इसके अलावा 21 और 23 फरवरी को उसने सेक्टर-31 स्थित तुषार नाम के शराब ठेकेदार से ब्लैक डॉग गोल्ड, ग्लेनफिडिच और ग्रे गूज व्हिस्की और वाइन की तीन पेटियां मुफ्त में उठाई थी। पुलिस ने बताया कि आरोपित मैट्रिक पास है और मोहाली खरड़ में प्रापर्टी डीलर का काम करता है।

यह भी पढ़ें: नाइट कर्फ्यू की आशंका से असमंजस में लोग, पंजाब में मैरिज पैलसों के कारोबार पर पड़ने लगा असर

chat bot
आपका साथी