चंडीगढ़ के व्यापारी बोले- कोरोना रोकना है तो संपूर्ण लॉकडाउन लगाए प्रशासन, पांबदियों से दुकानदारों को नुकसान

कोरोना संक्रमण को कंट्रोल करने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से सख्त पाबंदियां लगाई गई हैं। अगले एक सप्ताह के लिए प्रशासन ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है। प्रशासन के इस फैसले का शहर का व्यापारी वर्ग होटल एसोसिएशन मार्केट एसोसिएशन सहित दुकानदार विरोध कर रहे हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 11:57 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 11:57 AM (IST)
चंडीगढ़ के व्यापारी बोले- कोरोना रोकना है तो संपूर्ण लॉकडाउन लगाए प्रशासन, पांबदियों से दुकानदारों को नुकसान
चंडीगढ़ के व्यापारी बोले- कोरोना रोकना है तो संपूर्ण लॉकडाउन लगाए प्रशासन।

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। कोरोना संक्रमण को कंट्रोल करने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से सख्त पाबंदियां लगाई गई हैं। अगले एक सप्ताह के लिए प्रशासन ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है। प्रशासन के इस फैसले का शहर का व्यापारी वर्ग, होटल एसोसिएशन, मार्केट एसोसिएशन सहित दुकानदार विरोध कर रहे हैं। शहर के व्यापारियों ने इन पाबंदियों को कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए आधा अधूरा बताया है। उनका कहना है कि इस फैसले से केवल व्यापारी वर्ग का ही नुकसान होगा। उनका कहना है कि इस आधे अधूरे पांबदियों से कोरोना का संक्रमण नहीं रोका जा सकता है। प्रशासन को इसी तरह पाबंदियों लगानी है तो पूरी तरह से लॉकडाउन घोषित कर उसकी पालना करवानी चाहिए।

कभी लॉकडाउन, कभी खुला और कभी कर्फ्यू, असमंजस में खुद प्रशासन

सेक्टर-19 की मार्केट के दूकानदार गौरव जैन ने कहा कि लॉकडाउन और कर्फ्यू को लेकर प्रशासन खुद असमंजस में नजर आ रहा है। कभी लॉकडाउन, कभी वीकेंड लॉकडाउन, कभी कर्फ्यू के नियम लागू करने के कुछ दिन बाद खुद से बदलाव कर देना कोई रास्ता नहीं है। कोरोना संक्रमण को कंट्रोल करने के लिए सभी वर्गों को एक साथ लेकर चलने की प्लानिंग के तहत काम करने की जरूरत है।

संपूर्ण लॉकडाउन ही एक मात्र रास्ता

सेक्टर-32डी मार्केट एसोसिएशन के प्रधान जगदीप ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना देश में लगातार तेजी से संक्रमण फैल रहा है। कोरोना के संक्रमण को खत्म करने के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाना चाहिए, इसके अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है।

लॉकडाउन नहीं, नाइट कर्फ्यू के साथ चंडीगढ़ में कई पाबंदियां दिन में लगी केवल आवश्यक सेवाओं की दुकान ही खुलेंगी। गैर जरूरी सभी दुकानें बंद रहेंगी। गवर्नमेंट ऑफिस और बैंक 50 फीसद स्टाफ के साथ काम करेंगे। प्राइवेट ऑफिस में वर्क फ्रॉम हो यह करना होगा सुनिश्चित। होटल-रेस्टोरेंट, कैफे, फूड ज्वाइंट्स रात नौ बजे तक केवल होम डिलिवरी कर सकते हैं। बैठकर खाना नहीं खिला सकते। गवर्नमेंट ऑफिस में आने वाले विजिटर्स को वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट और नेगेटिव कोविड रिपोर्ट देनी जरूरी होगी। सुखना लेक, म्यूजियम, लाइब्रेरी, रॉक गार्डन बंद रहेंगे। दूध, डेरी, ब्रेड, फल, सब्जी, मीट और मोबाइल रिपेयर की दुकानें खुद सकेंगी। वीकेंड कर्फ्यू शनिवार रविवार को पहले की तरह जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी