मास्टर्स खिलाड़ियों के लिए एक साल से बंद है स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, सिर्फ सीनियर खिलाड़ी कर रहे प्रेक्टिस

चंडीगढ़ में पिछले साल 24 मार्च को लगाए गए लॉकडान के बाद यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने अपने तमाम स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स खिलाड़ियों के लिए बंद कर दिए गए थे। अनलॉक वन में कुछ शर्तों के साथ इन स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स को खोल दिया गया था।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 08:52 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 08:52 AM (IST)
मास्टर्स खिलाड़ियों के लिए एक साल से बंद है स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, सिर्फ सीनियर खिलाड़ी कर रहे प्रेक्टिस
चंडीगढ़ में दस साल से छोटी उम्र और मास्टर्स खिलाड़ियोें के लिए स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स नहीं खोले जाएंगे।

चंडीगढ़, [विकास शर्मा]। यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट के स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स जूनियर एंव मास्टर्स खिलाड़ियों के लिए पिछले एक साल से बंद हैं। पिछले साल 24 मार्च को लगाए गए लॉकडान के बाद यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने अपने तमाम स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स खिलाड़ियों के लिए बंद कर दिए गए थे। अनलॉक वन में कुछ शर्तों के साथ इन स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स को खोल दिया गया था, लेकिन इसमें एक शर्त यह थी कि दस साल से छोटी उम्र और मास्टर्स खिलाड़ियोें के लिए स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स नहीं खोले जाएंगे। ऐसे में एक साल बीत जाने के बाद भी यह खिलाड़ी अभी प्रेक्टिस नहीं कर पा रहे हैं।

चंडीगढ़ में हैं 300 से ज्यादा मास्टर्स खिलाड़ी

मास्टर एथलीट्स व कई मैराथन जीत चुकी जीएमएसएच -16 की सीनियर स्टॉफ नर्स नीरू कक्कड़ ने बताया कि चंडीगढ़ में तीन सौ से ज्यादा मास्टर्स खिलाड़ी हैं जो अलग -अलग खेलों की प्रेक्टिस करते हैं, इनमें कई एथलीट्स लॉंग जंप, हाई जंप, शॉटपुट, बैडमिंटन और वॉलीबॉल जैसी खेलें खेलते हैं। ऐसे में इन खेलों की प्रेक्टिस स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में ही हो सकती है। स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में एंट्री न होने की वजह से उन्हें पार्क में जाकर प्रेक्टिस करनी पड़ती है, ट्रैक पर नहीं दौड़ने की वजह से चोट लगने का खतरा बना रहता है।  

हालात सामान्य होने पर ही दी जाएगी अनुमति

जिला खेल अधिकारी कृष्ण लाल ने बताया कि हम खिलाड़ियों की दिक्कतों को समझ सकते हैं, लेकिन कोरोना का खतरा बना हुआ है, फिलहाल सीनियर व नेशनल खिलाड़ियों को ही अनुमति दी गई है।  हम स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्सों में ज्यादा भीड़ इकट्ठी नहीं कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी