Chandigarh Mayor Polls: चंद्रावती का नॉमिनेशन रद पर छाबड़ा बोले- BJP ने की लोकतंत्र की हत्या

चंडीगढ़ मेयर चुनाव आठ जनवरी की होंगे। इससे पहले पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रहा है। मेयर पद के लिए निर्दलीय उम्मीदवार चंद्रावती शुक्ला का नामांकन रद होने के बाद चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने भाजपा नेताओं पर नॉमिनेशन रद करवाने के आरोप लगाए हैं।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 01:25 PM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 01:25 PM (IST)
Chandigarh Mayor Polls: चंद्रावती का नॉमिनेशन रद पर छाबड़ा बोले- BJP ने की लोकतंत्र की हत्या
चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा का फाइल फोटो।

चंडीगढ़, जेएनएन। पार्षद व पूर्वांचली नेता चंद्रावती शुक्ला के मेयर पद पर भरे नॉमिनेशन को रद करने पर चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने भाजपा नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सत्ता के लिए इनके नेता किस तरह धक्केशाही कर सकते हैं उसका ये प्रमाण है। बता दें कि आठ जनवरी को चंडीगढ़ नगर निगम मेयर चुनाव होना है। इसके साथ ही सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के लिए भी मतदान होगा। मेयर चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवार आमने सामने हैं। बीते सोमवार को भाजपा मेयर पद के उम्मीदवार की घोषणा के बाद पार्षद चंद्रावति शुक्ला ने खिलाफत करते हुए निर्दलीय मेयर उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरा था।

चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने आरोप लगाया है कि चंद्रावती शुक्ला को कांग्रेस के समर्थन से डरे और बौखलाए भाजपा नेताओं ने नामांकन ही रद करवा दिया। क्योंकि भाजपा की आपसी लड़ाई के कारण पार्षदों के बगावती तेवर, कांग्रेस की रणनीति और मेयर चुनाव में अपनी हार को देख नामांकन रद कर लोकतंत्र की हत्या की है।।

प्रदीप छाबड़ा ने प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों को आगाह करते हुए कहा कि सरकारें आती जाती रहती हैं, अधिकारी बीजेपी के नेताओं की कठपुतली न बने ओर न ही ऐसे निर्णय ले जो अलोकतांत्रिक हो। चंडीगढ़ कांग्रेस चंद्रावती शुक्ला के साथ खड़ी है।

उधर कांग्रेस पार्षद दल के नेता देवेंद्र सिंह बबला का कहना है कि वह बुधवार को डीसी मंदीप बराड़ से मिलने वाले हैं और बराड़ को मिलकर वह यह मांग करने जा रहे हैं कि कोई भी पार्षद मतदान के समय अपने पास मोबाइल फोन न रखे ताकि मतदान की गोपनीयता बनी रहे।

chat bot
आपका साथी