चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड फिर देगा प्रापर्टी खरीदने का मौका, आकर्षक ईएमआइ प्लान के साथ सेक्टर में खरीदें घर

चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड एक बार फिर से अपनी प्रापर्टी को बेचेगा। सीएचबी कामर्शियल और रेजिडेंशियल दोनों तरह की प्रापर्टी को बेचने की तैयारी कर रहा है। बोर्ड अब सभी प्रापर्टी को फ्री होल्ड बेस पर ही बेच रहा है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 26 Jun 2022 03:30 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jun 2022 03:30 PM (IST)
चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड फिर देगा प्रापर्टी खरीदने का मौका, आकर्षक ईएमआइ प्लान के साथ सेक्टर में खरीदें घर
चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड प्रापर्टी को फ्री होल्ड में बेच रहा है।

बलवान करिवाल, चंडीगढ़। चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड एक बार फिर से अपनी प्रापर्टी को बेचेगा। सीएचबी कामर्शियल और रेजिडेंशियल दोनों तरह की प्रापर्टी को बेचने की तैयारी कर रहा है। बोर्ड अब सभी प्रापर्टी को फ्री होल्ड बेस पर ही बेच रहा है।

ऐसा इसलिए क्योंकि लीज होल्ड प्रापर्टी को लेने को कोई तैयार नहीं था। बार-बार आक्शन और ई-टेंडर के बाद भी इक्का-दुक्का प्रापर्टी ही बिक रही थी। इस वजह से इन्हें फ्री होल्ड कर बेचना शुरू किया गया है। जुलाई के पहले सप्ताह में बोर्ड इन प्रापर्टी का ई-टेंडर जारी कर बिड आमंत्रित करेगा। बोर्ड प्रापर्टी खरीदने वालों को आकर्षक ईएमआइ प्लान भी देगा, जिससे खरीदार आसान किस्तों में भुगतान कर सकेंगे।

इन सेक्टरों में मिलेंगी प्रापर्टी

बोर्ड अब जिन प्रापर्टी को ई-टेंडर के जरिए बेचेगा उनमें अलग-अलग सेक्टरों की प्रापर्टी शामिल है। सबसे अधिक प्रापर्टी सेक्टर-63, 51 और मनीमाजरा की शामिल रहेंगी। सेक्टर-63 और 51 की रेजिडेंशियल प्रापर्टी शामिल हैं। इनमें वन बेड रूम, वन बीएचके, टू बीएचके और थ्री बीएचके फ्लैट शामिल हैं। वहीं मनीमाजरा में कैटेगरी-1, 2 और 3 कैटेगरी के फ्लैट शामिल रहेंगे। मनीमाजरा की कामर्शियल प्रापर्टी भी इसमें शामिल रहेंगी। इसके अलावा सेक्टर-51 में वन बेड रूम फ्लैट को बेचा जाएगा। इसके अलावा भी कई सेक्टरों में बोर्ड की ऐसी प्रापर्टी है जिसे ई-टेंडर में शामिल किया जाएगा।

रिजर्व प्राइज और लोकेशन वेबसाइट पर

अगर आप देखना चाहते हैं कि कौन कौन सी प्रापर्टी बेची जा रही है। इसकी लोकेशन क्या और कब बनाया गया था। इस तरह की सभी जानकारी सीएचबी की वेबसाइट पर पब्लिक नोटिस में अपलोड होगी। रिजर्व प्राइज और लोकेशन वेबसाइट पर मिलेगी। साथ ही ई-टेंडर की नियम व शर्तें की जानकारी भी मिलेगी। यह प्रापर्टी देश के नागरिकों के साथ एनआरआइ और पीआइओ भी खरीद सकते हैं। वह भी खरीद सकते हैं जिनके पास पहले से प्रापर्टी हैं। फिर चाहे घर हो या कामर्शियल प्रापर्टी।

chat bot
आपका साथी