ढींढसा और यादव ने मिजोरम के सामने खड़ा किया रनों का पहाड़, वीवीएस लक्ष्मण ने भी की प्रशंसा

नाबाद 225 रन पर खेल रहे चिरागवीर ढींढसा अकाली सरकार में पूर्व वित्त मंत्री परमिंदर सिंह ढींढसा के पुत्र और वाजपेयी सरकार में खेल मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा के पौत्र हैं।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Sat, 30 Nov 2019 10:38 AM (IST) Updated:Sat, 30 Nov 2019 10:38 AM (IST)
ढींढसा और यादव ने मिजोरम के सामने खड़ा किया रनों का पहाड़, वीवीएस लक्ष्मण ने भी की प्रशंसा
ढींढसा और यादव ने मिजोरम के सामने खड़ा किया रनों का पहाड़, वीवीएस लक्ष्मण ने भी की प्रशंसा

चंडीगढ़, जेएनएन। चिरागवीर ढींढसा और कप्तान सूर्या नारायण यादव की 318 रनों की साझेदारी की बदौलत चंडीगढ़ मिजोरम के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। कोलकाता स्थित जाधवपुर यूनिवर्सिटी के ग्राउंड में आयोजित कूच बिहार ट्रॉफी में पहले दिन चंडीगढ़ ने दो विकेट के नुकसान पर 464 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया है। मिजोरम ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का फैसला लिया।

सलामी बल्लेबाज ईशान गोयल और अनिरुद्ध टंडन की जोड़ी ने सधी हुई शुरुआत करते हुए पहली विकेट के लिए 57 रन जोड़े, जिसके बाद साहिल रेजा ने टंडन (57) को एलबीडब्ल्यू आउट किया। नए बल्लेबाज चिरागवीर ढींढसा ने ईशान गोयल के साथ 89 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। 39वें ओवर में 57 के निजी स्कोर पर वरनोटलिंगा ने गोयल को पवैलियन की राह दिखाई। दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद ढींढसा ने जहां एक ओर 31 बाउंड्री और एक छक्के की मदद से 233 गेंदों पर 225 रन जुटाए, वहीं दूसरी ओर नाबाद कप्तान यादव ने भी 19 बाउंड्री जड़ कर 208 गेंदों पर 139 रनों का योगदान दिया।

वीवीएस लक्ष्मण ने की सराहना

चिरागवीर ढींढसा और सूर्या नारायण यादव की पारी को पूर्व टेस्ट क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने खूब सराहा है। लक्ष्मण वर्तमान में बंगाल की रणजी टीम के बैटिंग कंसलटेंट की भूमिका निभा रहे है। कूच बिहार ट्रॉफी के पहले दिन के अंतिम क्षणों में लक्ष्मण ने चंडीगढ़ टीम के साथ कुछ समय बिताया और बल्लेबाजों का प्रदर्शन देखा। टीम मैनेजर संदीप अरोड़ा ने बताया कि लक्ष्मण ने चंडीगढ़ और मणिपुर के बल्लेबाजों को कुछ महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए।  

केंद्रीय खेल मंत्री सुखदेव ढींढसा के पौत्र हैं चिरागवीर

नाबाद 225 रन पर खेल रहे चिरागवीर ढींढसा अकाली सरकार में पूर्व वित्त मंत्री परमिंदर सिंह ढींढसा के पुत्र और वाजपेयी सरकार में खेल मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा के पौत्र हैं। चिरागवीर ने अपने इंग्लैंड के चार वर्ष के दौरान सोमरसेट स्थित मिलफील्ड स्कूल में टोंनटॉन क्रिकेट क्लब का प्रतिनिधित्व किया है। इससे पूर्व वे एक वर्ष के लिए पंजाब से भी खेल चुके हैं। वहीं, दूसरी ओर 139 रन की नाबाद पारी पर सूर्या नारायण यादव सेक्टर-35 स्थित गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र हैं। सेक्टर 16 स्थित क्रिकेट एकेडमी में यादव ट्रेनिंग ले रहे हैं जबकि वे दो साल सत्र पंजाब के लिए खेल चुके हैं।

chat bot
आपका साथी