Chandigarh Crime: वाहन फिटनेस सर्टिफिकेट घोटाला: विजीलैंस ब्यूरो ने एक और एजेंट किया गिरफ्तार

पंजाब राज्य की विजीलैंस ब्यूरो ने वाहन फिटनेस सर्टिफिकेट घोटाले में जालंधर शहर में तैनात मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर नरेश कलेर के साथ मिलीभगत करने वाले एक और एजेंट गौरव अरोड़ा निवासी सैंट्रल टाऊन जालंधर को गिरफ़्तार किया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 08 Feb 2023 07:12 PM (IST) Updated:Wed, 08 Feb 2023 07:12 PM (IST)
Chandigarh Crime: वाहन फिटनेस सर्टिफिकेट घोटाला: विजीलैंस ब्यूरो ने एक और एजेंट किया गिरफ्तार
वाहन फिटनेस सर्टिफिकेट घोटाला: विजीलैंस ब्यूरो ने एक और एजेंट किया गिरफ्तार

चंडीगढ़, जागरण संवाददाता  :  पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने वाहन फिटनेस सर्टिफिकेट घोटाले में जालंधर में तैनात मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर (एम.वी.आई.) नरेश कलेर के साथ मिली भगत करने वाले एक और एजेंट गौरव अरोड़ा, निवासी सैंट्रल टाऊन, जालंधर को गिरफ़्तार किया है। विजीलैंस ब्यूरो ने उसका मोबाइल फ़ोन और सिम कार्ड ज़ब्त कर लिया है जो इस घोटाले के बारे और जानकारी इकत्र करने के लिए डाटा माहिरों को भेजा जायेगा।

बिना फिटनेस सर्टिफिकेट जारी करने का पर्दाफाश 

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि ब्यूरो ने एम.वी.आई., जालंधर के दफ़्तर में अगस्त 2022 में अचानक चैकिंग की और बड़े स्तर पर प्राईवेट एजेंटों के साथ मिलीभुगत करके व्यापारिक और निजी वाहनों की जांच किये बिना फिटनेस सर्टिफिकेट जारी करने के लिए किये जा रहे संगठित भ्रष्टाचार का पर्दाफाश किया था।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि पुख़्ता सबूतों के आधार पर विजिलेंस ब्यूरो के थाना जालंधर में मुकदमा नंबर 14 तारीख 23- 08- 2022 को भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की धारा 7 ए और आईपीसी की धारा 420, 120-बी के अधीन मामला दर्ज किया गया है।

13 आरोपित पहले हो चुके गिरफ्तार 

इस मामले में कुल 13 मुलजिम पहले ही गिरफ़्तार किये जा चुके हैं जोकि जेल में बंद हैं जिनमें नरेश कलेर, रामपाल उर्फ राधे, मोहन लाल उर्फ कालू, परमजीत सिंह बेदी, सुरजीत सिंह और हरविन्दर सिंह, पंकज ढींगरा उर्फ भोलू, ब्रिजपाल सिंह उर्फ रिक्की, अरविन्द कुमार उर्फ बिंदु, वरिन्दर सिंह उर्फ दीपू, सपना, लवलीन सिंह लवी और राजेश सहोता (सभी प्राईवेट एजेंट) शामिल हैं।

उन्होंने आगे बताया कि इस मामले की आगे जांच जारी है और बाकी भगौड़े मुलजिमों को जल्दी ही काबू कर लिया जायेगा।

chat bot
आपका साथी