चंडीगढ़ के सेक्टर-17 परेड ग्राउंड में धूमधाम से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस, एडवाइजर परीदा ने गिनाईं शहर की उपलब्धियां

चंडीगढ़ के सेक्टर-17 परेड ग्राउंड में 72वां गणतंत्र दिवस पूरे धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान चंडीगढ़ पुलिस और दूसरे सशस्त्र पुलिस बलों की परेड ने खूब तालियां बटोरी। गणतंत्र दिवस समारोह के मौके पर यूटी प्रशासक के सलाहकार मनोज परीदा मुख्य अतिथि थे।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 02:41 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 02:41 PM (IST)
चंडीगढ़ के सेक्टर-17 परेड ग्राउंड में धूमधाम से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस, एडवाइजर परीदा ने गिनाईं शहर की उपलब्धियां
चंडीगढ़ के सेक्टर-17 परेड ग्राउंड में चंडीगढ़ पुलिस, होमगार्ड और सीआरपीएफ की टुकड़ी ने शानदार मार्च पास किया।

चंडीगढ़, जेएनएन। प्रशासन की ओर से मंगलवार को सेक्टर-17 परेड ग्राउंड में 72वां गणतंत्र दिवस पूरे धूमधाम से मनाया गया। कोविड-19 के कारण इस बार गणतंत्र दिवस समारोह में रंगारंग कार्यक्रम नहीं हुए। लेकिन चंडीगढ़ पुलिस और दूसरे सशस्त्र पुलिस बलों की परेड ने खूब तालियां बटोरी। गणतंत्र दिवस समारोह के मौके पर यूटी प्रशासक के सलाहकार मनोज परीदा मुख्य अतिथि थे। उन्होंने इस मौके पर कहा कि कोविड-19 में शहर के लोगों ने गजब का समर्पण दिखाया। जिसके कारण इस बीमारी से लड़ने में शहर काफी हद तक सफल हुआ है। कार्यक्रम में गृह सचिव अरुण कुमार गुप्ता, डीजीपी संजय बेनीवाल सहित सभी आला अधिकारी भी मौजूद थे।

कार्यक्रम की शुरुआत में चंडीगढ़ पुलिस, होमगार्ड और सीआरपीएफ की टुकड़ी ने शानदार मार्च पास किया। डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस उदय पाल सिंह ने परैड की अगुआई की। इस मौके पर विभिन्न क्षेत्रों में बेहतरीन योगदान देने वाले शहर के 21 शख्सियतों और तीन समाजसेवी संस्थाओं को भी प्रशंसा पत्र और ट्रॉफी देकर एडवाइजर मनोज परीदा द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में चंडीगढ़ पुलिस में डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस गुरमुख सिंह को प्रेसिडेंट मेडल से नवाजा गया। साथ ही अन्य पुलिस कर्मचारियों को भी उनकी बेहतर सेवाओं के लिए मेडल और प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।

जरूरतमंदों को आवंटित किए 1703 फ्लैटः परीदा

मुख्य अतिथि मनोज परीदा ने इस मौके पर शहर की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शहर में 1703 फ्लैट जरूरतमंदों को आवंटित किए गए हैं। शहर में 4 नए सरकारी स्कूल भवनों का निर्माण पूरा हो चुका है, जिन्हें नए शैक्षणिक सत्र में शुरू कर दिया जाएगा। साथ ही कोरोना महामारी में स्कूलों के बच्चों की पढ़ाई का ध्यान रखते हुए शिक्षण संस्थानों में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से बच्चों की पढ़ाई जारी रखी गई है। जल्द ही चंडीगढ़ में सिटी बसों में कैशलेस यात्रा शुरू हो जाएगी, जिसमें स्मार्ट कार्ड के माध्यम से लोग भुगतान कर सकेंगे।

चंडीगढ़ को जल्द ही बनाएंगे कचरा मुक्त शहरः परीदा

मनोज परीदा ने बताया कि शहर को स्वच्छता रैंकिंग में बेहतर बनाने के लिए 435 वाहनों को तैनात किया गया है। चंडीगढ़ को जल्द ही कचरा मुक्त शहर बना दिया जाएगा पानी की समस्या के निपटारे के लिए सेक्टर 39 में जल भंडारण की क्षमता को भी बढ़ाया गया है। शहर में 24 घंटे पेट्रोल पंप की सुविधा भी शुरू की गई है। साथ ही उन्होंने आने वाले समय में कई अन्य प्रोजेक्ट शुरू करने के बारे में भी जानकारी दी।

सीआरपीएफ यूनिट बनी बेस्ट अर्जेंट ट्रॉफी की विजेता

गणतंत्र दिवस के मौके पर परेड ग्राउंड में विभिन्न बटालियन द्वारा परेड में हिस्सा लिया  ।कार्यक्रम के अंत में सीआरपीएफ यूनिट की टीम को बेस्ट कॉन्टिजेंट ट्रॉफी से नवाजा गया। टीम लीडर सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार को एडवाइजर मनोज परीदा ने ट्रॉफी देकर सम्मानित किया । परेड कंपटीशन में सीआरपीएफ टुकड़ी पहले चंडीगढ़ पुलिस दूसरे और पंजाब पुलिस आर्म्ड फोर्स की टुकड़ी तीसरे स्थान पर रही ।कार्यक्रम में रेड क्रॉस सोसाइटी और एनसीसी विंग को भी सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी