Bird Fluः चंडीगढ़ में कई जगहों पर मिले मृत पक्षी, सैंपलों को जांच के लिए भेजा गया, रिपोर्ट का इंतजार

Bird Flu चंडीगढ़ में पक्षियों के मरने का सिलसिला लगातार जारी है। बुधवार को भी कई पक्षियों की डेड बाडी वाइल्डलाइफ टीम को मिली। डड्डूमाजरा से कौआ मरे मिले हैं। स्थानीय लोगों ने डेड बाडी की सूचना फारेस्ट एंड वाइल्डलाइफ डिपार्टमेंट को दी।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 10:19 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 10:19 AM (IST)
Bird Fluः चंडीगढ़ में कई जगहों पर मिले मृत पक्षी, सैंपलों को जांच के लिए भेजा गया, रिपोर्ट का इंतजार
Bird Flu चंडीगढ़ में पक्षियों के मरने का सिलसिला लगातार जारी है।

चंडीगढ़, जेएनएन। Bird Flu पक्षियों के भेजे सैंपल की रिपोर्ट भले ही नेगेटिव आई हो। लेकिन इनके मरने का सिलसिला बंद नहीं हो रहा है। रोजाना शहर के अलग-अलग हिस्सों से मृत पक्षी मिल रहे हैं। बुधवार को भी कई पक्षियों की डेड बाडी वाइल्डलाइफ टीम को मिली। डड्डूमाजरा से कौआ मरे मिले हैं। स्थानीय लोगों ने डेड बाडी की सूचना फारेस्ट एंड वाइल्डलाइफ डिपार्टमेंट को दी। कौआ मरा होने की सूचना से पहले यहां हलचल मच गई। बाद में वाइल्डलाइफ टीम ने बाडी को रेस्क्यू कर लिया।

चंडीगढ़ से भेजे गए कई सैंपल की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। तीसरे सेट की रिपोर्ट शुक्रवार को आ सकती है। अभी तक दो सेट की रिपोर्ट आई है। जिसमें दो और पांच सैंपल की रिपोर्ट जालंधर की रीजनल डिजीज डायग्नोस्टिक लैबोरेटरी ने जारी की है। लेकिन जब तक सभी सैंपल की रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक चिंता बनी हुई है। अधिकारियों का मानना है कि अब कुछ हद तक खतरा टल गया है। माइग्रेटरी बड्र्स की आवाजाही वायरस के ट्रांसमीशन का माध्यम न बन जाए बस यही डर है।

पंचकूला के हालत खराब

पंचकूला के बरवाला में बर्ड फ्लू की पुष्टि हो चुकी है। हालांकि प्रभावित एरिया को प्रतिबंधित कर रखा है। लेकिन फिर भी चंडीगढ़ के पास होने से खतरा बढ़ा हुआ है। बरवाला एरिया से ही चंडीगढ़ में अंडे और चिकन बड़ी मात्रा में सप्लाई होती है। चंडीगढ़ प्रशासन इस पर नजर रखे हुए है। साथ ही सर्विलांस टीम लगातार अलग-अलग एरिया में विजिट कर जांच कर रही है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी