भाखरपुर का घग्गर पुल दो महीने बाद फिर टूटा, बंद किया जा सकता है ट्रैफिक फ्लो

चंडीगढ़ से अंबाला जाने वाले मार्ग पर गांव भाखरपुर के नजदीक पुराना घग्गर पुल एक तरफ से दोबारा टूट गया है। कंपनी इसे मरम्मत के लिए बंद कर सकती है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 16 Dec 2018 12:31 PM (IST) Updated:Sun, 16 Dec 2018 12:31 PM (IST)
भाखरपुर का घग्गर पुल दो महीने बाद फिर टूटा, बंद किया जा सकता है ट्रैफिक फ्लो
भाखरपुर का घग्गर पुल दो महीने बाद फिर टूटा, बंद किया जा सकता है ट्रैफिक फ्लो

संवाद सहयोगी, डेराबस्सी : चंडीगढ़ से अंबाला जाने वाले मार्ग पर गांव भाखरपुर के नजदीक पुराना घग्गर पुल एक तरफ से दोबारा टूट गया है। इससे लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि इसकी खस्ता हालत को देखते हुए कंपनी इसे दोबारा मरम्मत के लिए बंद कर सकती है।

इससे पहले यह पूल अक्टूबर में और उससे पहले फरवरी में रिपेयर के लिए बंद करवाया गया था। उस समय ट्रैफिक को डायवर्ट कर अंबाला-चंडीगढ़ लेन से गुजारा गया था। उस समय भी कंपनी ने गारंटी दी थी कि यह पुल दोबारा खराब नहीं होगा पर अब अक्टूबर में खुलने के बाद दो महीनों में ही यह पुल फिर से टूट गया है। घग्गर पुल की जर्जर हालत के कारण यहां रोजाना यातायात बाधित हो रहा है। पुल में आए दिन कोई न कोई खराबी होने से कंपनी प्रबंधक पुल की मरम्मत के लिए यातायात के लिए बंद कर देते हैं। इस कारण वाहन चालकों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। इससे पहले फरवरी 2018 में भी पुल 5 महीने के लिए बंद किया गया था और दोबारा चालू होने पर जीएमआर कंपनी का कहना था कि पुल की उम्र अब कम से कम 20 साल और चलेगी पर यह तो पहले 5 महीने और अब 2 महीने में ही टूट कर फिर से बेकार हो गया है।

अब खस्ताहाल को देखते हुए व इसकी मेंटेनेंस के लिए इस पुल को एक बार फिर चंडीगढ़-अंबाला साइड से बंद किया जा सकता है। आज इस पुल के टूटने की सूचना पर कंपनी ने एतियातन हैवी ट्रैफिक को डायवर्ट कर के चलाया, जिससे जीरकपुर और गांव भंखरपुर के पास सारा दिन ट्रैफिक की समस्या बनी रही और लोगों को जाम की परेशानी से दो-चार होना पड़ा। ट्रैफिक की समस्या को देखते हुए ट्रैफिक इंचार्ज एएसआइ बलङ्क्षवदर ङ्क्षसह ने कहा है कि पुल टूटने की जानकारी कंपनी को दे दी गई है।

उसको ठीक करने के लिए पुन: टेंडर होगा, जबकि पहले इस पर तकरीबन एक करोड के बीच खर्च आया था, जो कि सिर्फ 8 महीने में ही खराब हो गया था। अब जीएमआर कंपनी का कहना है कि इस पुल को दोबारा रिपेयर किया जाएगा, जबकि यह पुल अंग्रेजों के टाइम का बना हुआ है। इसकी इस पल की एक्सपाइरी उम्र तकरीबन अब से 10 से 15 साल पहले ही समाप्त हो चुकी है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी