चंडीगढ़ में कोरोना योद्धाओं को आज सम्मानित करेगा दैनिक जागरण, होटल माउंटव्यू में होगा आयुष्मान इंडिया कान्क्लेव-2021 का आयोजन

चंडीगढ़ में दैनिक जागरण सामाजिक सरोकार के तहत कोरोना योद्धाओं को उनके समर्पण के लिए सम्मानित करने जा रहा है। 9 जनवरी को दैनिक जागरण द्वारा आयुष्मान इंडिया कान्क्लेव का आयोजन करने जा रहा है। जिसमें कोविड-19 में अपनी भूमिका को बखूबी अंजाम देने वाले डाक्टरों को सम्मानित किया जाएगा।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 09:31 AM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 09:31 AM (IST)
चंडीगढ़ में कोरोना योद्धाओं को आज सम्मानित करेगा दैनिक जागरण, होटल माउंटव्यू में होगा आयुष्मान इंडिया कान्क्लेव-2021 का आयोजन
चंडीगढ़ में कोरोना योद्धाओं को आज सम्मानित करेगा दैनिक जागरण।

चंडीगढ़ [डाॅ. सुमित सिंह श्योराण]। देश और दुनिया के लिए बीता साल बहुत ही कठिनाइयों भरा रहा है। कोरोना महामारी के कारण लाखों लोगोंं को जान गवानी पड़ी है। इस मुश्किल वक्त में फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स डाक्टरों की भूमिका काबिले तारीफ रही है। हर मुश्किल हालात में डाक्टरों ने अपनी जान को जोखिम में डाल कोविड संक्रमित मरीजों को बचाने के लिए दिन रात कड़ी मेहनत की है। देश भर से 450 से अधिक डाक्टर लोगो को बचाते हुए दुनिया से अलविदा हो गए। बेशक वैक्सीन लगाने का क्रम जल्द शुरु होने वाला है, लेकिन अभी भी कोरोना महामारी का खतरा टला नहीं है और डाक्टर अपनी भूमिका को बखूबी निभा रहे हैं।

दैनिक जागरण सामाजिक सरोकार के तहत ऐसे कोरोना योद्धाओं को उनके समर्पण के लिए सम्मानित करने जा रहा है। 9 जनवरी को दैनिक जागरण द्वारा आयुष्मान इंडिया कान्क्लेव का आयोजन करने जा रहा है। जिसमें ट्राईसिटी के साथ ही नार्थ रीजन में कोविड-19 में अपनी भूमिका को बखूबी अंजाम देने वाले डाक्टरों को सम्मानित किया जाएगा। पंजाब के स्वास्थ्य केंद्रीय मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू दैनिक जागरण के आयुष्मान इंडिया कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। कार्यक्रम में प्रमुख स्चिव स्वास्थ्य और परिवारण कल्याण वरिष्ठ आइएएस अधिकारी पंजाब हुसन लाल कार्यक्रम में विशेष अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे।

होटल माउंटव्यू में होगा सम्मान समारोह

दैनिक जागरण द्वारा आयुष्मान इंडिया कान्क्लेव चंडीगढ़ के सेक्टर-10 स्थित होटल माउंटव्यू में शनिवार को दोपहर 12.30 बजे से होगा। सम्मान समारोह में हिस्सा लेने वाले डाक्टर कोविड-19 के दोरान उनके सामने आइ चुनौतियां और भविष्य में कोरोना के प्रभाव को लेकर कैसे लाइफ स्टाइल को बदलना है इसपर भी विचार रखें। पीजीआइ डायरेक्टर प्रोफेसर डा. जगत राम भी इस मौके पर शिरकत करेंगे। डा.जगत राम ने दैनिक जागरण के इस कार्यक्रम को डाक्टर की हौसला अफजाई के लिए एक अच्छा कदम बताया है।

दैनिक जागरण की पहल, लोगों को किया जागरूक

दैनिक जागरण समाचारपत्र द्वारा बीते 10 महीनों से कोविड-19 से बचाव और सावधानियों को लेकर लगातार पाठकों को जागरुक किया जा रहा है। लोगों को कोविड संक्रमण से बचाव के साथ ही लोगों की हर तरह से मदद भी की गई। बीते 6 जनवरी को दैनिक जागरण द्वारा ट्राइसिटी के प्राइवेट और सरकारी अस्पातलों में कोविड-19 में अहम भूमिका निभाने वाले डाक्टरों के बड़े पैनल के साथ संगोष्ठी भी आयोजित की गई। जिसमें लोगों द्वारा हेल्थ एक्सपर्ट से कोविड-19 से जुड़े सवालों को ओपन हाउस आयोजित किया गया। जिसमें जीएमएसएच-16 के पूर्व डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेस डा. जी दीवान, पीजीआइ के पूर्व कार्डिक एक्सपर्ट सीनियर प्रोफेसर डा.एचके बाली सहित कई नामी डाक्टरों ने हिस्सा लिया। 

chat bot
आपका साथी