सुनील जाखड़ को नेता प्रतिपक्ष बनाए रखने पर अड़े अमरिंदर

पंजाब में कांग्रेस विधायक दल के नेता व नेता प्रतिपक्ष के पद को लेकर अब भी संशय बरकरार है। कैप्टन अमरिंदर सिंह इस पद पर सुनील जाखड़ को ही देखना चाहते हैं। जाखड़ ने प्रताप सिंह बाजवा के साथ वीरवार को इस्‍तीफा दिया था।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2015 12:10 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2015 12:35 PM (IST)
सुनील जाखड़ को नेता प्रतिपक्ष बनाए रखने पर अड़े अमरिंदर

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पंजाब में कांग्रेस विधायक दल के नेता व नेता प्रतिपक्ष के पद को लेकर अब भी संशय बरकरार है। कैप्टन अमरिंदर सिंह इस पद पर सुनील जाखड़ को ही देखना चाहते हैं। जाखड़ ने प्रताप सिंह बाजवा के साथ वीरवार को इस्तीफा दिया था। बाजवा की जगह कैप्टन को पंजाब कांग्रेस की कमान सौंपी जा चुकी है, लेकिन जाखड़ की जगह किसी की नियुक्ति की अभी घोषणा नहीं हुई है। दूसरी अोर, जाखड़ ने इस्तीफे के साथ ही नेता प्रतिपक्ष के तौर पर मिली कोठी और कार वापस कर दी है।

इस्तीफा के साथ ही जाखड़ ने कोठी व कार छोड़ी

जाखड़ ने करीब छह माह पहले पत्नी की बीमारी का हवाला देते हुए पद छोडऩे की इच्छा जताई थी। सूत्रों के मुताबिक जाखड़ ने करीब छह-सात माह पहले सोनिया गांधी से मुलाकात कर पद छोडऩे की इच्छा जताई थी। तब हाईकमान ने इस पर कोई फैसला नहीं किया था, लेकिन अब वीरवार को उस पुराने पत्र को स्वीकार कर लिया।

यह भी पढ़ें : अमरिंदर बने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष, अंबिका कैंपेन कमेटी की प्रधान

अब तक इस पद के लिए किसी नाम की घोषणा नहीं होने की वजह से अटकलाें का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि विधायक दल की बैठक में नए नेता का चुनाव किया जाएगा, लेकिन सूत्रों के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर सिंह सुनील जाखड़ को ही इस पद पर बरकरार रखने पर अड़े हुए हैं। वह पार्टी पर दबाव बना रहे हैं कि जाखड़ को नहीं हटाया जाए।

कैप्टन का तर्क है कि जाखड़ राज्य में अकाली दल और सरकार के खिलाफ खुलकर पूरे तर्कों के साथ बोलते हैं। बेदाग छवि और तेजतर्रार रुख के कारण विधायक दल के नेता पद के लिए वह सबसे उपयुक्त हैं। उन्होंने साथ ही यह भी कहा है कि चाहे जाखड़ ने खुद पद छोड़ा है, ऐसे में यदि उन्हें हटाया जाता है तो इससे यही संदेश जाएगा कि उन्होंने प्रधानगी के लिए अपने करीबी और सीनियर पार्टी नेता की बलि ली है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी के नवंबर के पहले हफ्ते में किए पंजाब दौरे के समय जाखड़ ने ही उनकी कार ड्राइव की थी। राहुल ने हर समय जाखड़ को अपने साथ रखा।

chat bot
आपका साथी