मकसूदां बम ब्लास्ट केस के तीनों आरोपित अदालत में पेश, पुलिस रिमांड पर भेजे गए

जालंधर के मकसूदां थाने में हुए सीरियल बम ब्लास्ट मामले में गिरफ्तार तीन आरोपियों को मंगलवार को मोहाली की NIA की विशेष अदालत में पेश किया गया।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 12 Mar 2019 04:25 PM (IST) Updated:Tue, 12 Mar 2019 04:25 PM (IST)
मकसूदां बम ब्लास्ट केस के तीनों आरोपित अदालत में पेश, पुलिस रिमांड पर भेजे गए
मकसूदां बम ब्लास्ट केस के तीनों आरोपित अदालत में पेश, पुलिस रिमांड पर भेजे गए

मोहाली [रोहित कुमार]। जालंधर के मकसूदां थाने में हुए सीरियल बम ब्लास्ट मामले में गिरफ्तार तीन आरोपियों को मंगलवार को मोहाली की NIA की विशेष अदालत में पेश किया गया। अदालत ने मुख्य आरोपी अलकायदा के कश्मीरी आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद के एरिया कमांडर आमिर नाजिर मीर को पूछताछ के लिए चार दिन के रिमांड पर भेजा है। आमिर की 15 मार्च को फिर से होगी सुनवाई।

अदालत ने आरोपित शाहिद और फाजिल को भी पुलिस रिमांड पर भेजा है। उनकी अगली सुनवाई 20 मार्च को होगी। डिफेंस की वक़ील चरणजीत कौर हुंदल ने बताया कि अभी तक उनसे कुछ भी बरामद नहीं किया गया है। आमिर आतंकी जाकिर रशीद बट्ट का राइट हैंड है। NIA उसके जरिये मूसा तक पहुंचना चाहती है।

आतंकी फाजिल के साथ NIA ने रिक्रिएट किया सीन

इससे पूर्व आतंकी फाजिल बशीर पिंचू को NIA की टीम सोमवार को जालंधर लेकर पहुंची थी। उसने तीन अन्य आतंकियों के साथ मिलकर कैसे मकसूदां पुलिस थाने की रेकी की और कैसे हैंड ग्रेनेड से धमाके को अंजाम दिया था, इसके सारे राज आतंकी फाजिल से उगलवाए।

पूरे क्राइम सीन की वीडियोग्राफी

आतंकी छात्र फाजिल को NIA की टीम जहां-जहां लेकर गई, वहां की सारी वीडियोग्राफी भी की गई। आतंकी फाजिल की बुलटे प्रूफ वैन के पीछे ही एक गाड़ी में वीडियो कैमरा लेकर कर्मचारी की तैनाती की गई थी। जिसने सीआरपीएफ कैंपस के बाहर, मकसूदां थाने से लेकर उसके जालंधर से रवानगी तक के पूरे घटनाक्रम की वीडियोग्राफी की।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी