एयर इडिया ने पंजाब एंड सिंध बैंक को 3-2 से हराया

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : एयर इडिया ने पंजाब एंड सिंध बैंक को 3-2 से हराकर जीत नेहरू

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 10:47 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 10:47 PM (IST)
एयर इडिया ने पंजाब एंड सिंध बैंक को 3-2 से हराया
एयर इडिया ने पंजाब एंड सिंध बैंक को 3-2 से हराया

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :

एयर इडिया ने पंजाब एंड सिंध बैंक को 3-2 से हराकर जीत नेहरू कप हॉकी के लीग मुकाबले में जीत दर्ज की। हॉकी स्टेडियम-42 में आयोजित मुकाबले में एयर इडिया को 8वें मिनट में मिले पेनल्टी कार्नर को अभरन सुदेव ने गोल में तब्दील कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद ही अभी पंजाब एंड सिंध बैक की टीम पहले गोल से उभरी भी नहीं थी कि आर.मोहम्मद ने खेल के 9वें मिनट में फील्ड गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिलाने में सफल रहे।

हालाकि पंजाब एंड सिंध बैक को गोल करने के कई मौके मिले लेकिन गोल करने में सफल नहीं हो सके। इसके बाद एयर इडिया की ओर से अर्जुन शर्मा ने खेल के 16वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर टीम को 3-0 की बढ़त दिलाने में सफल रहे। यह बढ़त हॉफ टाइम तक कायम रही। इसके बाद खेल के हॉफ टाइम के बाद पंजाब एंड सिंध बैंक के खिलाड़ियों ने आक्रामक रुख अपनाया और खेल के 42वें मिनट में गगनप्रीत ¨सह ने गोल कर टीम को 3-1 पर ला दिया। इसके बाद खेल के अंतिम मिनटो में गगनप्रीत ¨सह ने दूसरा गोल कर टीम की हार को कम करते हुए 3-2 पर ला दिया। मैच में अभरन सुदेव को मैन आफ द मैच अवार्ड देकर सम्मानित किया गया।

दूसरा सीएजी इलेवन व मुंबई इलेवन के बीच खेला गया। दोनों टीमों की ओर से 2-2 गोल की बराबरी पर होने के कारण मैच को ड्रा घोषित किया गया। सीएजी इलेवन की ओर से ई.खान व चंदन ¨सह ने 1-1 गोल किया। जबकि मुंबई इलेवन की तरफ से देविंदर वाल्मिकी व युवराज वाल्मिकी ने 1-1 गोल करने में सफल रहे। नेचुरोपैथी वॉक में की आयुर्वेद अपनाने की अपील

जासं, चंडीगढ़ : गाधी स्मारक भवन सेक्टर 16 के सभागार में रविवार को प्राकृतिक चिकित्सा दिवस मनाया गया। कार्यक्रम नोर्थ जोन कल्चर सेंटर पटियाला एवं भारतीय स्टेट बैंक के सहयोग से आचार्यकुल एवं प्राकृतिक चिकिसा समिति चंडीगढ़ के तत्वाधान में संपन्न हुआ।

कार्यक्रम का आरंभ सुखना लेक पर रन फॉर नेचुरोपैथी वॉक से किया गया। इसमें लोगों को आयुर्वेद अपनाने के लिए प्रेरित किया गया। इस मौके पर डॉ. अरूण ने कहा कि जब से हमने प्रकृति से दूरी बनाई है, बीमारियों ने घेर लिया है। आज हम जंक फूड और मिठाइयों पर ज्यादा जोर देते है जो कि कहीं न कहीं हमारे लिए बीमारी का घर बने हुए है। उन्होंने कहा कि यदि हम प्रकृति के अनुकूल चलते है तो निश्चित तौर पर हम स्वस्थ जीवन जी सकते है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता गाधी स्मारक निधि के अध्यक्ष केके शारदा ने की। जिसमें मुख्य वक्ता एवं प्राकृतिक चिकित्सा समिति नई दिल्ली के प्राकृतिक चिकित्सक डॉ. एके अरुण मौजूद रहे। इसके अलावा डॉ. एमपी डोगरा ने भी विचार व्यक्त किए।

chat bot
आपका साथी