मिस्टर एंड मिसेज संधू के खिलाफ सवा दो लाख की ठगी का नया मामला दर्ज Chandigarh News

धोखाधड़ी का यह मामला जम्मू-कश्मीर निवासी पीड़िता मलकीत कौर की शिकायत पर धारा-406 420 और 120बी के तहत दर्ज हुआ है।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Mon, 23 Dec 2019 09:13 AM (IST) Updated:Mon, 23 Dec 2019 09:13 AM (IST)
मिस्टर एंड मिसेज संधू के खिलाफ सवा दो लाख की ठगी का नया मामला दर्ज Chandigarh News
मिस्टर एंड मिसेज संधू के खिलाफ सवा दो लाख की ठगी का नया मामला दर्ज Chandigarh News

मोहाली, जेएनएन। सोशल मीडिया पर फनी वीडियो बनाकर लोगों को हंसाने वाले मिस्टर एंड मिसेज संधू दंपती के खिलाफ फेज-1 पुलिस स्टेशन में एक नया धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। धोखाधड़ी का यह मामला जम्मू-कश्मीर निवासी पीड़िता मलकीत कौर की शिकायत पर धारा-406, 420 और 120बी के तहत दर्ज हुआ है।

पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता ने बताया कि वह जम्मू एंड कश्मीर के कोटली एरिया की रहने वाली है और उनकी आठ साल की रिया सिंह नाम की बेटी है। वीडियो के माध्यम से उनको फेज-5 स्थित इंटरनेशनल एजुकेशन टॉप फ्लोर उक्त दंपती की इमीग्रेशन कंपनी के बारे में पता चला। वहां पर उनको एक सतिंदर कौर नाम की कर्मचारी मिली। जिसने उन्हें गुमराह कर करीब दो लाख 18 हजार की ठगी मार ली। सबसे बड़ी बात कभी भी उन्होंने एक साथ पेमेंट नहीं ली। 15 हजार फीस से शुरुआत कर बाद में लाखों लूट लिए गए। कभी 30 हजार अकाउंट में डलवाते तो कभी 50 हजार। बाद में कहा कि कनाडा एंबेसी से उनका वीजा रिफ्यूज हो गया। आरोपित ने 68 हजार कैश और डेढ़ लाख चेक दिया जोकि बाउंस हो गया।

पहले भी दर्ज हो चुके हैं तीन मामले

इससे पहले भी एकम संधू व उसकी पत्नी बलजिंदर कौर के खिलाफ इमिग्रेशन फ्रॉड करने को लेकर धोखाधड़ी के तीन मामले दर्ज हो चुके हैं। आरोपी लोगों में चर्चित होने के लिए वीडियो बनाते और उसमें अपनी इमीग्रेशन की एड भी करते थे। उन्होंने अपनी ठगी का शिकार जम्मू-कश्मीर, हरियाणा व पंजाब के दूर-दराज के लोगों को बनाया है। वह अपने इश्तेहार में छोटे बच्चे को स्टडी वीजा दिलवाने व उसके पेरेंटस को गार्जियन बनाकर विदेश भेजने के नाम पर ठगने का कारोबार करते हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी