प्रो. चावला को ओल्ड एज होम में किया शिफ्ट

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : कई दिन से बीमार चल रहे और बेटे की अनदेखी के शिकार पीयू के पूर्व प्रोफेसर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Jan 2018 09:44 PM (IST) Updated:Mon, 29 Jan 2018 09:44 PM (IST)
प्रो. चावला को ओल्ड एज होम में किया शिफ्ट
प्रो. चावला को ओल्ड एज होम में किया शिफ्ट

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : कई दिन से बीमार चल रहे और बेटे की अनदेखी के शिकार पीयू के पूर्व प्रोफेसर शौर्य प्रताप चावला को पीयू के फैकल्टी हाउस के कमरा नंबर 10 से मुल्लांपुर के रतवाड़ा साहिब स्थित ओल्ड एज होम में शिफ्ट कर दिया गया है। यहां उनको 24 घंटे अटेंडेंट की सुविधा मिलेगी। दैनिक जागरण ने प्रोफेसर चावला का मामला 28 और 29 जनवरी के अंक में उठाया।

पीयू के कई विभागों के स्टूडेंट लगातार प्रोफेसर चावला के साथ रहे। उनको ओल्ड एज होम के केयर टेकर कर्नल राजिंदर की निगरानी में छोड़ा गया है। प्रोफेसर चावला पीयू के मैथ्य विभाग में कार्यरत थे। रिटायर होने के बाद वह पीयू की लाइब्रेरी में ही सालों से रह रहे थे। 27 जनवरी को वह रातभर कड़कड़ाती ठंड में बाहर तड़पते रहे, जिससे उनकी तबीयत खराब हो गई। कई स्टूडेंट्स उनको अगले दिन गवर्नमेंट हॉस्पिटल सेक्टर-16 और फिर पीजीआइ ले गए।

हालत में सुधार होने के बाद पीयू ने 28 जनवरी को उनको फैकल्टी हाउस में कमरा दे दिया था। डॉ. सीमा, डॉ. नवदीप शर्मा और डॉ. सोनिया शर्मा ने भी प्रोफेसर चावला से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना।

स्टूडेंट बोले, सहानुभूति का दिखावा कर रही फैकल्टी

पीएचडी स्कोलर संदीप ने कहा कि कई फैकल्टी मैंबर सोशल ग्रुप पर उनके प्रति सहानुभूति का दिखावा कर रहे हैं, जबकि सच्चाई यह है कि जब प्रोफेसर चावला को उनकी जरूरत थी तो कोई सामने नहीं आया। प्रोफेसर रौनकी राम और प्रोफेसर राजेश गिल ने वास्तव में मदद की है।

बेटी से हुई बात, बेटे से नहीं हुआ संपर्क

स्टूडेंट्स ने काफी प्रयास से प्रो. चावला की बेटी प्रतिभा चावला का नंबर ढूंढा। इसके बाद उनसे मोबाइल पर संपर्क हो पाया। उनकी बेटी ने जल्द ही उनसे मिलने की बात कही। वहीं, दूसरी तरफ कई दिनों के प्रयास के बाद भी बेटे से संपर्क नहीं हो पाया।

पुटा ने की स्टूडेंट्स की तारीफ

पुटा कार्यकारिणी के अलावा कई फैकल्टी मैंबर्स ने प्रोफेसर चावला को हॉस्पिटल ले जाने और उनकी मदद करने के लिए स्टूडेंट्स की तारीफ की। इनमें फिजिकल एजुकेशन विभाग के पीएचडी स्कोलर संदीप कुमार, ज्योग्राफी के संदीप, अजीत यादव, राहुल, संजीव सांगवान, अमित पांटा, रोहित बोहता, अंशुल और सोमनाथ शामिल हैं।

मामले में स्टूडेंट्स की जितनी भी तारीफ की जाए कम है। प्रोफेसर चावला को ओल्ड एज होम में जगह मिल गई है। वहां उनका पूरा ध्यान रखा जाएगा।

- प्रोफेसर राजेश गिल, पुटा प्रेसिडेंट

chat bot
आपका साथी