परिजनों ने एलसीडी में देखा सीधा प्रसारण

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी के 66वें दीक्षांत समारोह में सैकड़ों छात्र डिग्री लेने क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Mar 2017 01:00 AM (IST) Updated:Sun, 26 Mar 2017 01:00 AM (IST)
परिजनों ने एलसीडी में देखा सीधा प्रसारण
परिजनों ने एलसीडी में देखा सीधा प्रसारण

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी के 66वें दीक्षांत समारोह में सैकड़ों छात्र डिग्री लेने के लिए अपने परिजनों के साथ पहुंचे थे। विद्यार्थियों के परिजनों को दिक्कत न हो, इसके लिए पीयू की तरफ से जिम्नसिम हॉल के बाहर खासतौर पर टैंट लगाया था। इस टैंट में बाकायदा दो एलसीडी लगाकर दीक्षांत समारोह का सीधा प्रसारण किया जा रहा था। बावजूद इसके परिजन खासे नाराज दिखे। लुधियाना से आए शमशेर सिंह ने बताया कि उनका पूरा परिवार बेटी की खुशी में शरीक होने के लिए खासतौर पर चंडीगढ़ आया था लेकिन यहां उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण एलसीडी में हो रहा है लेकिन इसमें दूर से बिल्कुल नहीं दिखाई दे रहा है। जिस वजह से कुछ पता नहीं चल रहा है कि हॉल के अंदर क्या हो रहा है।

विद्यार्थियों को परेशानी न हो इसके लिए लगाए गए थे स्टॉल

दीक्षांत समारोह में डिग्री लेने के लिए आए सैकड़ों छात्रों को दिक्कत न हो, इसके लिए पीयू की तरफ से खासतौर पर स्टॉल लगाए गए थे। इन स्टॉल में छात्रों को दीक्षांत समारोह से जुड़ी हर जानकारी उपलब्ध करवाई जा रही थी।

छोटे बच्चों ने किया खूब परेशान

दीक्षांत समारोह में डिग्री लेने के लिए जो महिला छात्र अपने बच्चों को परिजनों के पास छोड़ गई थी। वह पूरा दिन जिम्नसिम हॉल के बाहर एग्जिट गेट का रास्ता देखते रहे। दरअसल कार्यक्रम में काफी लंबा चला, जिससे इन छोटे बच्चों को खासी परेशानी हुई।

हाल के बाहर लगे हुए थे फोटो स्टूडियो के स्टाल

दीक्षांत समारोह के मद्देनजर जिम्नसिम हॉल के बाहर कई फोटो स्टूडियो ने अपने स्टॉल लगाए थे। यह फोटो स्टूडियो डिग्री लेने वाले छात्रों की बाहर से फोटो बुकिंग कर रहे थे। पीयू में फोटो स्टूडियो चलने वाले अमन गुप्ता ने बताया कि कई छात्रों ने उनके पास अपनी फोटो बुक करवाई है। जो विद्यार्थी अपनी बुक फोटो बुक करवाते हैं, फोटोग्राफर उनकी फोटो डिग्री लेते समय खींच लेता है। इसके बाद बाद विद्यार्थियों को यह फोटो मेल के जरिए भेज देते हैं या फिर फोटो फ्रेम लगा दी जाती है।

chat bot
आपका साथी