अंडरऐज वाहन चालकों पर कार्रवाई

जागरण संवाददाता, मोहाली देर से ही सही लेकिन आखिरी मोहाली ट्रैफिक पुलिस नींद से जाग गई। शहर के सरक

By Edited By: Publish:Thu, 27 Nov 2014 06:23 PM (IST) Updated:Thu, 27 Nov 2014 06:23 PM (IST)
अंडरऐज वाहन चालकों पर कार्रवाई

जागरण संवाददाता, मोहाली

देर से ही सही लेकिन आखिरी मोहाली ट्रैफिक पुलिस नींद से जाग गई। शहर के सरकारी स्कूल के सड़क हादसे में दो स्टूडेंट्स की जान जाने के बाद मोहाली पुलिस ने वीरवार को शहर में अंडरऐज ड्राइवरों की धड़पकड़ के लिए अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस की ओर से करीब एक दर्जन से ज्यादा चालान काटे गए।

मौके पर पुलिस की ओर से बच्चों के वाहन भी जब्त किए गए। पुलिस की ओर से अब अंडरऐज ड्राइविंग को रोकने के लिए स्कूल स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए स्कूलों में संपर्क कर बच्चों को जागरूक किया जाएगा कि वे बिना लाइसेंस के वाहन न चलाए।

तो स्पीड पर नकेल कब ?

मोहाली पुलिस की ओर से अंडरऐज ड्राइवरों के खिलाफ तो वीरवार को अभियान की शुरूआत कर दी। लेकिन पुलिस की ओर से तेज रफ्तार वाहनों पर नकेल कैसे कसी जाए“ी इस पर अभी तक पुलिस की ओर से कोई प्रक्रिया शुरू नहीं की “ई। पुलिस के पास राडार है लेकिन उनका इस्तेमाल नहीं किया जा रहा। हालाकि मोहाली की सड़कों पर स्पीड लिमेट फिक्स है। लेकिन कुछेक सड़कें ऐसी है जिन पर स्पीड लिमेट अभी तक फिक्स नहीं हुई। एसएसपी इद्रमोहन सिंह ने कहा कि ओवर स्पीड व शराब पीकर च्चड़ी चलाने वालों के खिलाफ भी पुलिस की ओर से बडे़ स्तर पर अभियान चलाया जाएच्च। जिसके लिए ट्रैफिक विं“ को निर्देश दे दिए “ए है। उन्होंने कि अभिभावक भी अपनी जिम्मेदारी को समझे और अपने बच्चों को वाहन चलाने के लिए न दें

chat bot
आपका साथी