सड़क हादसे में दो स्टूडेट्स गंभीर

जागरण संवाददाता, मोहाली : कुंबड़ा लाइट प्वाइट (सेक्टर-69) पर ग्रीन लाइट होने का इतजार कर रहे स्कूट

By Edited By: Publish:Fri, 21 Nov 2014 08:08 PM (IST) Updated:Fri, 21 Nov 2014 08:08 PM (IST)
सड़क हादसे में दो स्टूडेट्स गंभीर

जागरण संवाददाता, मोहाली : कुंबड़ा लाइट प्वाइट (सेक्टर-69) पर ग्रीन लाइट होने का इतजार कर रहे स्कूटर सवार तीन स्टूडेट्स को तेज रफ्तार फिगो कार ने कुचल डाला। दो स्टूडेट्स की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है, जबकि तीसरा खतरे से बाहर है। घायलों को स्थानीय फोर्टिस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि फिगो कार ने स्कूटर को पीछे से टक्कर मारने के बाद सड़क पर तीन पलटिया खाई। कार की स्पीड 100 किलोमीटर से भी अधिक बताई जा रही रही है। हादसे में कार चला रहा लाडरा निवासी ड्राइवर मनदीप ¨सह भी बुरी तरह से चोटिल हो गया। कार में छह साल का एक बच्चा भी बताया जा रहा है, बच्चे को खरोंच तक नहीं आई है।

जानकारी के मुताबिक तीनों घायल छात्र फेज 3बी 1 के सरकारी स्कूल में गयारहवीं कक्षा में पढ़ते हैं। छात्रों की पहचान गाव कुंबडा निवासी अवतार सिंह, हरमन और गाव कंडला निवासी मनप्रीत के तौर पर हुई। हरमन और अवतार की हालत बेहद गंभीर है।

स्टेट जूडो प्लेयर है मनप्रीत

हादसे में चोटिल मनप्रीत स्टेट का जूडो प्लेयर है। अध्यापकों का कहना है कि तीनों पक्के दोस्त हैं। पढने से लेकर खेलने तक में सभी एक जैसे थे। अस्पताल में स्कूल स्टॉफ से लेकर घायलों के दोस्त भी शाम तक अस्पताल में डटे रहे।

हम तो बस का किराया देकर भेजते थे

हम तो घर से बस का किराया देकर भेजते थे। कई बार कहा कि सड़कों पर ट्रैफिक बहुत ज्यादा है स्कूटर मोटरसाइकिल पर न आया कर। डाट भी लगाई, लेकिन डाट के डर से घर से पीछे ही उतर जाता है। जहा पर हादसा हुआ बस वहा से घर चंदमीटर ही दूर है। ये कहना था घायल अवतार के परिजनों का। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था। परिजनों का कहना था कि हमारे पास तो इलाज करवाने के लिए इतने पैसे भी नहीं है।

मनप्रीत को सेक्टर-32 रेफर किया

हादसे में घायल हुए मनप्रीत सिंह को सेक्टर-32 के सरकारी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। मनप्रीत खतरे से बाहर बताया जा रहा है। उसकी टाग और बाजू पर फैक्चर है।

तो क्या शराब पी रखी थी ड्राइवर ने

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि ऐसा लग रहा था कि कार ड्राइवर ने शराब पी रखी है। क्योंकि उसे रेड लाइट तक दिखाई नहीं दी। वहीं सड़क पार कर रही एक महिला और पास ही रेहड़ी फड़ी लगाकर खड़े हुए लोग भी इस हादसे में बाल बाल बच गए।

मौके पर पहुचे डीओ

हादसे की खबर के बाद मौके पर शिक्षा विभाग का अमला मौके पर पहुच गया। मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी एलीमेंटरी डॉ गुरजीत सिंह और जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी मेवा सिंह सिद्धू के अलावा पूरा स्कूल प्रबंधन मौके पर पहुचा। मौके पर मार्केट कमेटी के चेयरमैन बलजीत सिंह कुंबड़ा भी पहुचे।

स्कूटर किस का नहीं चला पता

हादसे में जिस स्कूटर पर तीनों स्टूडेंट्स सवार थे वे किस का था खबर लिखे जाने तक पुलिस इस बात का पता नहीं लगा सकी। थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जाच जारी है।

chat bot
आपका साथी