आज जारी होगी ऑटो पॉलिसी!

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : एडवाइजर केके शर्मा मंगलवार को अमेरिका से नई दिल्ली पहुंच चुके हैं। बुधवार

By Edited By: Publish:Tue, 28 Oct 2014 10:41 PM (IST) Updated:Tue, 28 Oct 2014 10:41 PM (IST)
आज जारी होगी ऑटो पॉलिसी!

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : एडवाइजर केके शर्मा मंगलवार को अमेरिका से नई दिल्ली पहुंच चुके हैं। बुधवार को चंडीगढ़ की ऑटो पॉलिसी के बारे में बैठक होगी, लेकिन बैठक की अध्यक्षता केके शर्मा करेंगे या कार्यवाहक एडवाइजर व गृह सचिव अनिल कुमार यह साफ नहीं हो पाया है।

गौर रहे कि चंडीगढ़ के डीजल ऑटो चालक प्रशासन द्वारा एक नवंबर से शहर में डीजल ऑटो संचालित करने पर प्रतिबंध लगाने का विरोध कर रहे हैं। चंडीगढ़, पंचकूला व मोहाली की डीजल ऑटो रिक्शा यूनियन कई बैठकों में फैसला नहीं बदलने पर प्रशासन के खिलाफ हड़ताल पर जाने व चंडीगढ़ के मोहाली व पंचकूला की ओर से आने वाले प्रवेश द्वारों पर जाम लगाने का फैसला कर चुकी हैं। वहीं, दूसरी ओर एक नवंबर से डीजल ऑटो रिक्शा पर पूरी तरह से पाबंदी लगाने के अपने फैसले पर प्रशासन अटल है और प्रशासन ने स्पिक एजेंसी से 8 ट्रांसपोर्ट निरीक्षक और 15 सहायकों की मांग की है।

उधर, एसटीए निदेशक एसके जैन ने कहा कि एसटीए में मात्र 2700 एलपीजी टैंपो व 795 के लगभग ऑटो पंजीकृत हैं। उन्होंने कहा कि एसटीए में 500 से अधिक एलपीजी टैंपो चलाने के लिए आवेदन भी पहुंच गए हैं। जैन ने सभी ऑटो संचालकों से अधिक सवारी न भरने और मानक पूरे करने के लिए कहा है। एक नवंबर से डीजल ऑटो चलेंगे या नहीं इसका फैसला बुधवार को हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी