एमटेक पॉलीमर में प्रवेश के लिए आवेदन मांगे

By Edited By: Publish:Thu, 01 Aug 2013 09:06 PM (IST) Updated:Thu, 01 Aug 2013 09:06 PM (IST)
एमटेक पॉलीमर में प्रवेश के लिए आवेदन मांगे

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी(पीयू) ने एमटेक पॉलीमर के प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए आवेदन मांगे है। डॉ. एसएस भटनागर यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (एसएसबीयूआइसीईटी) में दाखिले के लिए आवेदक आठ अगस्त शाम पाच बजे तक अपने फार्म जमा करवा सकते हैं। इसके लिए इंटरव्यू 19 अगस्त सुबह 11 बजे से यूआइसीईटी में होंगे। उक्त विषय में सीईटी मे उत्तीर्ण विद्यार्थी ही आवेदन कर सकते है। चयनित विद्यार्थियों को 12327 रुपये के साथ 1800 रुपये लेट फीस भी अदा करनी होगी। एमटेक में 20 सीटें अभी खाली है। विद्यार्थियों को अपने वास्तविक शैक्षणिक दस्तावेजों को साथ आना होगा।

प्रो. मंजू जैडका पोलैंड कांफ्रेंस में भाग लेंगी

चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी (पीयू) के अंग्रेजी विभाग की प्रो. मंजू जैडका तीन से छह अगस्त तक पोलैंड में चलने वाली ओशियंस अपार्ट: इन सर्च ऑफ न्यू व‌र्ल्ड नामक विषय पर आयोजित अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस में हिस्सा लेंगी। अंतरराष्ट्रीय एसोसिएशन फॉर अमरीकन स्टडी•ा(आइसा) कह ओर से आयोजित इस कांफ्रेंस में प्रो.मंजू बतौर सह संयोजक रहेगी। प्रो. मंजू आइसा की एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर भी है। आइसा की ओर से दो वर्षो एक बार इस प्रकार की अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंसों का आयोजन किया जाता है। प्रो. मंजू ने बताया कि इस कांफ्रेंस के माध्यम से शिक्षाविद् एक मंच पर इकट्ठे होते हैं और विचारों का आदान-प्रदान होता है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि भविष्य में आयोजित होने वाली कांफ्रेंस भारत में करवाने के लिए वे प्रयास करेंगी।

मेरिट लिस्ट आज डिस्पले होगी

चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी ( पीयू) ने बीकॉम एलएलबी आनर्स पांच वर्षीय इंटीग्रेटिड कोर्स में आवेदन करने वाले आवेदकों की मेरिट लिस्ट शुक्रवार को पीयू की वेबसाइट पर डिसप्ले कर दी जाएगी। यह लिस्ट माननीय पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के निर्देशानुसार बदली गई है जबकि बीए एलएलबी आनर्स की मेरिट लिस्ट पहले वाली रहेगी। यूआइएलएस के लिए काउंसलिंग 5 अगस्त और पीयू से संबद्ध रीजनल कॉलेजों होशियारपुर, लुधियाना के कॉलेजों की काउंसलिंग छह अगस्त को यूआइएलएस में ही होगी। बीकॉम एलएलबी आनर्स के लिए सामान्य श्रेणी के 1 से 50 रैक के विद्यार्थियों की काउंसलिंग 9 से 11 बजे तक तथा सभी आरक्षित वर्गो के लिए 2.30 से 3.30 बजे तक चलेगी। बीए एलएलबी आनर्स के लिए 1 से 300 रैेंक वाले विद्यार्थियों की काउंसलिंग 11.30 से 1.30 बजे और आरक्षित वर्गो के लिए 3.30 से 5 बजे तक चलेगी। बीए एलएलबी के लिए रीजनल कॉलेजों की 1 से 500 तक रैंक वाले सामान्य श्रेणी के विद्यार्थियों की काउंसलिंग 9 से 11 बजे तक और आरक्षित वर्गो की 11.30 से 1.30 बजे तक होगी। आरक्षित वर्गो की 2.30 से 4 बजे तक होगी। विद्यार्थियों को अपने सभी शक्षणिक दस्तावेजों को अपने साथ लाना होगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी