चंडीगढ़ स्थित Axis Bank में 4 करोड़ रुपये चोरी करने वाले सिक्योरिटी गार्ड पर 10 हजार का इनाम, पोस्टर जारी

चंडीगढ़ के सेक्टर 34 स्थित एक्सिस बैंक में 4 करोड़ रुपये की चोरी कर फरार हुए बैंक के सिक्योरिटी गार्ड का पुलिस पता नहीं लगा पाई है। ऐसे में पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए 10 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 04:37 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 04:37 PM (IST)
चंडीगढ़ स्थित Axis Bank में 4 करोड़ रुपये चोरी करने वाले सिक्योरिटी गार्ड पर 10 हजार का इनाम, पोस्टर जारी
चंडीगढ़ पुलिस द्वारा आरोपित सिक्योरिटी गार्ड का जारी किया गया पोस्टर।

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। चंडीगढ़ के सेक्टर-34 स्थित एक्सिस बैंक में बीते रविवार चार करोड़ चार लाख रुपये चोरी करने भागने वाले आरोपित सिक्योरिटी गार्ड का पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल पाया है। अब चंडीगढ़ पुलिस ने आरोपित पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। इसके अलावा पुलिस विभाग की तरफ से आरोपित की तस्वीर, हाइट, रंग सहित कपड़े की पहचान वाली पोस्टर भी जारी की गई है। वहीं, आरोपित की तलाश में पुलिस जगह जगह छापामारी करने में लगी है।

बता दें कि रविवार देर रात बैंक में तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने नाइट ड्यूटी के दौरान इस वारदात को अंजाम दिया। एक्सिस बैंक में एक ट्रंक में रखे कैश को सिक्योरिटी गार्ड चोरी कर फरार हो गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सिक्योरिटी गार्ड ने रविवार देर रात करीब 2.50 बजे कटर से पहले कैश ट्रंक को काटा। उसके बाद उसमें से पूरा कैश लेकर फरार हो गया। ट्रंक में करीब साढ़े चार करोड़ रुपये पड़े थे। आरोपित सिक्योरिटी गार्ड की पहचान मोहाली के फेज-8 के रहने वाले सुमित के तौर पर हुई है। जोकि पिछले लंबे अरसे से एक्सिस बैंक में बतौर सिक्योरिटी गार्ड तैनात था।

पुलिस के मुताबिक सेक्टर-34 एक्सिस बैंक की सुरक्षा में पंजाब पुलिस के जवान भी तैनात किए गए हैं। बावजूद सिक्योरिटी गार्ड सुमित ने साढ़े चार करोड़ रुपये की चोरी की इस वारदात को अंजाम दिया। पंजाब पुलिस के जवानों को भी इसकी भनक नहीं लगी। पुलिस के मुताबिक आरोपित सिक्योरिटी गार्ड की शनिवार रात 10 बजे से रविवार सुबह छह बजे तक नाइट ड्यूटी थी। इस वारदात के बाद जब पुलिस ने बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो पता चला कि आरोपित सिक्योरिटी गार्ड रविवार देर रात तीन बजे के बाद बैंक परिसर में नहीं दिखाई दिया। आरोपित सिक्योरिटी गार्ड जब सुबह ड्यूटी से ऑफ करते समय नहीं मिला तो बैंक में हुई इस चोरी की वारदात का अन्य सुरक्षाकर्मियों काे पता लगा।

chat bot
आपका साथी