विदेश के लिए शादी के नाम पर ऐसे ठगा गया बठिंडा का युवक, कनाडा गई युवती अब फोन उठाने को राजी नहीं

युवक ने कनाडा में पढ़ रही युवती से इसलिए शादी कर ली कि वह उसे विदेश ले जाएगी। युवती ने उससे शादी की 25 लाख लेकर विदेश चली गई लेकिन अब उसने फोन उठाना बंद कर दिया।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 21 Jul 2020 05:23 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jul 2020 05:23 PM (IST)
विदेश के लिए शादी के नाम पर ऐसे ठगा गया बठिंडा का युवक, कनाडा गई युवती अब फोन उठाने को राजी नहीं
विदेश के लिए शादी के नाम पर ऐसे ठगा गया बठिंडा का युवक, कनाडा गई युवती अब फोन उठाने को राजी नहीं

जेएनएन, बठिंडा। विदेश जाने की चाहत में एक युवक ने कनाडा में पढ़ रही युवती से शादी कर ली। विदेश में पढ़ाई के नाम पर युवती व उसके परिवार ने युवक से 25 लाख रुपये ऐंठ लिए। शादी के बाद पति इंतजार में रहा कि पत्नी उसे विदेश बुलाएगी, लेकिन फिर अचानक युवती ने फोन उठाना ही बंद कर दिया, तब जाकर युवक व उसके परिवार को ठगी का अहसास हुआ। मामला 2015 का है। युवक ने धोखाधड़ी की शिकायत एसएसपी बठिंडा को दे दी है। ईओ विंग की तरफ से मामले की पड़ताल करने के बाद थाना दयालपुरा पुलिस ने आरोपित पत्नी, ससुर, सास, साला, निवासी बाघापुराना जिला मोगा सहित बिचौलियेे व उसकी पत्नी  निवासी कोटकपूरा पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

थाना दयालपुरा पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में गांव गोसपुरा निवासी व्यक्ति ने बताया कि एक व्यक्ति अपनी भांजी का रिश्ता लेकर उनके घर पहुंचा। उन्होंने कहा कि उनकी भांजी पिछले आठ माह से कनाडा में पढ़ाई कर रही है। वह पंजाब वापस आकर शादी करेगी और पति को भी अपने साथ कनाडा लेकर चली जाएगी। उन्होंने झांसा दिया कि युुुुुवती के नाना-नानी व मौसी भी कनाडा में रहते हैं। शादी करने के तीन माह के भीतर वह भी उसके साथ कनाडा चला जाएगा। इसके लिए युवती की पढ़ाई पर होने वाला खर्च उठाना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि अगर वह 20 लाख रुपये पहले खर्च कर देंगे तो युवती पंजाब आकर उससे शादी कर लेगी। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह आरोपितों के झांसे में आकर शादी के लिए राजी हो गए और 15 लाख रुपये में बात तय हो गई। इसके मुताबिक युवती की पीआर होने तक कोई भी खर्च नहीं लिया जाएगा।

पैसों का प्रबंध करने के बाद 27 अप्रैल, 2015 को उन्होंने तय डील के मुताबिक आरोपितों को 15 लाख रुपये कैश दे दिए। इसके दो दिन बाद युवती के पिता ने फोन कर कहा कि उन्होंने 6 मई, 2015 दोनों की शादी की तारीख तय कर दी है। इसके तहत दो मई को युवती पंजाब आई। चार मई को युवती के घर पर उनकी सगाई हुई। छह मई को बाघापुराना में शादी हो गई।

इस दौरान उसके माता-पिता ने करीब आठ लाख रुपये के गहने युवती को दिए। शादी के बाद वह गांव गोसपुरा में आकर बतौर पति-पत्नी रहने लगे। 13 मई को उन्होंने रामपुरा के तहसीलदार के पास अपने विवाह का पंजीकरण करवाया। शादी के पंद्रह दिन बाद युवती ने कहा कि वह बहुत जल्द ही उसे भी कनाडा बुला लेगी। कनाडा जाने के बाद करीब छह माह तक उसकी उससे फोन पर बातचीत होती रही, लेकिन एक दिन उसने कहा कि उसने कॉलेज की फीस भरनी है और उसे तीन लाख रुपये की जरूरत है। जब उसने पैसे देने में असमर्थता जताई और उसके माता-पिता से बात की, तो उन्होंने अपनी बेटी को समझाने की बात कही।

दिसंबर की छुट्टियां होने पर उसने वापस पंजाब आने के लिए टिकट के लिए पैसे देने की बात कही। 10 दिसंबर 2016 को उन्होंने 1.60 लाख रुपये खर्च कर टिकट खरीद ली। 17 दिसंबर 2016 को पंजाब वापस आने के बाद युवती ने उससे पांच लाख रुपये की डिमांड की। मगर, उन्होंने देने से इन्कार कर दिया, जिसके बाद फरवरी 2017 में वापस कनाडा जाकर उसने उसका फोन उठाना बंद कर दिया। थाना दयालपुरा पुलिस ने जांच के बाद आरोपित पत्नी समेत सात लोगों के खिलाफ दर्ज किया धोखाधड़ी का मामला कर लिया है।

chat bot
आपका साथी