डेरा प्रेमी मनोहर लाल की हत्या करने वाले केटीएफ के गुर्गे

बाइक सवार दो युवकों द्वारा डेरा प्रेमी मनोहर लाल की गोलियां मारकर हत्या करने वाले खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के दो गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 10:58 PM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 10:58 PM (IST)
डेरा प्रेमी मनोहर लाल की हत्या करने वाले केटीएफ के गुर्गे
डेरा प्रेमी मनोहर लाल की हत्या करने वाले केटीएफ के गुर्गे

जासं, बठिंडा :

पिछले साल की 20 नवंबर 2020 को भगता भाई का में बाइक सवार दो युवकों द्वारा डेरा प्रेमी मनोहर लाल की गोलियां मारकर हत्या करने वाले खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के दो गुर्गों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों आरोपितों ने कनाडा में बैठे केटीएफ के प्रमुख, हरदीप सिंह निज्जर के निर्देश पर ही डेरा प्रेमी की हत्या की थी। करीब सात माह बाद पंजाब पुलिस ने इस मामले को ट्रेस कर लिया है, जबकि हत्या करने के कुछ घंटे बाद गैंगस्टर सुखा गिल लम्मे ने फेसबुक पर एक पोस्ट कर हत्याकांड की जिम्मेदारी ली है। तब उसने अपनी पोस्ट में लिखा था कि उनके ग्रुप को ऐसे काम के लिए किसी की अनुमति की जरूरत नहीं है।

उन्होंने डेरा प्रेमी की हत्या किसी के कहने पर नहीं की, जो उन्हें ठीक लगा वो किया और आगे भी कुछ लोगों के नंबर लगने है, वो भी लगाएंगे। पोस्ट के अंत में लिखा कि सुखा भाई ने अपने सभी नंबर बदल लिया है। क्योंकि एक समूह उनके नाम से फिरौती मांगता था। तब हत्या आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए करीब एक सप्ताह तक मालवा क्षेत्र के डेरा प्रेमियों ने डेरा सलाबतपुरा में रोष धरना देकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ रोष धरना भी दिया था। तब डीजीपी पंजाब दिनकर गुप्ता ने मृतक डेरा प्रेमी के परिवार से मिलकर आरोपितों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया था और कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की थी, लेकिन छह माह के बाद पंजाब पुलिस ने केटीएफ के दो गुर्गों को गिरफ्तार कर उक्त मामले का सुलझा लिया है। पकड़े गए आरोपितों की पहचान लवप्रीत सिंह उर्फ रवि व राम सिंह उर्फ सोनू के तौर पर हुई। उन्होंने माना कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामलों में बदला लेने के लिए यह हत्या की थी।

chat bot
आपका साथी