संगरूर में बारदाने की मंडियों में कोई कमी नहीं आने देंगे

हलका संगरूर की मंडियों में गेहूं की सरकारी खरीद चल रही है। किसानों की ओर से मंडियों में लाई फसल के साथ खरीद यकीनी बनाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:29 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:29 PM (IST)
संगरूर में बारदाने की मंडियों में कोई कमी नहीं आने देंगे
संगरूर में बारदाने की मंडियों में कोई कमी नहीं आने देंगे

जागरण संवाददाता, संगरूर

हलका संगरूर की मंडियों में गेहूं की सरकारी खरीद चल रही है। किसानों की ओर से मंडियों में लाई फसल के साथ खरीद यकीनी बनाई जा रही है। खरीद को लेकर जहां कहीं कोई थोड़ी बहुत समस्या पेश आई है, प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा तुरंत हल करने को पहल दी जा रही है। यह बात चेयरमैन मार्केट कमेटी संगरूर अनिल कुमार घीचा ने स्थानीय मार्केट कमेटी दफ्तर में विभिन्न विभागीय अधिकारियों, आढ़ती के साथ खरीद प्रबंधों को लेकर समीक्षा बैठक दौरान व्यक्त किए। विशेष तौर पर एसडीएम संगरूर टी बैनिथ भी शामिल थे।

अनिल कुमार घीचा समूह आढ़तियों को भरोसा दिया कि हलका संगरूर में बारदाने की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा आढ़तिया और किसानों के आपसी सहयोग के साथ 80 प्रतिशत से ज्यादा गेहूं खरीद का का काम मुकम्मल हो चुका है। किसानों को उनकी फसल का पूरा भाव मिल रहा है। मंडियों में राज्य सरकार द्वारा किये प्रबंधों से किसान पूरी तरह खुश हैं।

उन्होंने कहा कि किसानों व आढ़तियों के रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा सीधी अदायगी के लिए लिया फैसला किसानों के लिए लाभपरक साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि मंडियों में बारदाने की आई रुकावट को हल कर लिया गया है। अब बारदाने की कोई कमी नहीं है।

उन्होंने समूह अधिकारियों को गेहूं की फसल को मुकम्मल होने तक आपसी सहकारिता के साथ ड्यूटी करने की अपील की, जिससे खरीद कामों को अच्छे तरीके से पूरा किया जा सके। मार्केट कमेटी कार्यालय के बाहर किसानों ने की नारेबाजी

स्थानीय अनाज मंडी में बारदाने की कमी से नाराज भाकियू एकता उगराहां के वर्करों ने मार्केट कमेटी कार्यालय समक्ष धरना लगाकर पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यूनियन नेता अमर सिंह, इकाई प्रधान बूटा सिंह, बलजीत सिंह ने कहा कि मंडी में बारदाने की कमी से किसानों की फसल बारिश व धूप में खराब हो रही है। उसका वजन घटता जा रहा है। लेकिन संबंधित विभाग द्वारा किसानों की कोई खबर नहीं ली जा रही है।

आढ़तिया एसोसिएशन लोंगोवाल के प्रधान पवन कुमार ने सरकार से मंडी में गेहूं की लिफ्टिंग में तेजी लाने की मांग की। उन्होंने कहा कि यदि फसल समय पर न उठाई गई तो बारिश से गलने का खतरा है। मार्केट कमेटी के उपचेयरमैन अशोक कुमार ने कहा कि मंडी में बारदाने की समस्या हेतु डीएफएससी संगरूर से बात हो चुकी है। जल्द बारदाने की कमी पूरी हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी