शिअद के पूर्व विधायक सिंगल ने सिद्धू के नाम लिखी खुली चिट्ठी

शिरोमणी अकाली दल-बसपा गठबंधन के बठिडा से उम्मीदवार व पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला ने कांग्रेस के नवनियुक्त पंजाब प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू को चिट्ठी लिखी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:28 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:28 AM (IST)
शिअद के पूर्व विधायक सिंगल ने सिद्धू के नाम लिखी खुली चिट्ठी
शिअद के पूर्व विधायक सिंगल ने सिद्धू के नाम लिखी खुली चिट्ठी

जागरण संवाददाता बठिडा: शिरोमणी अकाली दल-बसपा गठबंधन के बठिडा से उम्मीदवार व पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला ने कांग्रेस के नवनियुक्त पंजाब प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के नाम खुली चिट्ठी लिखकर वित्तमंत्री मनप्रीत बादल और उनके करीबी रिश्तेदार की टीम द्वारा कथित रूप से किए जा रही अवैध माइनिग, भ्रष्टाचार, खोले गए अवैध मसाज सेंटर, कैसीनो और जुए के अड्डों पर ध्यान देने की सलाह दी है।

सिगला ने खुली चिट्ठी में कहा कि वित्तमंत्री के दिशा-निर्देशों पर ही शहर में सरकारी जगह पर अवैध माइनिग की जा रही है, जिसका खुलासा उन्होंने लाइव होकर किया था। इस दौरान उन पर जानलेवा हमला भी किया गया। इसका पूरा रिकार्ड प्रशासन को दिया गया, परंतु पुलिस ने अब तक पर्चा दर्ज नहीं किया। यहां तक कि वित्तमंत्री ने अपने चहेतों को करोड़ों रुपये के चेक भी बांटे, जिसका कांग्रेस विधायकों ने ही विरोध किया था। हालात ये हैं कि वित्तमंत्री के कारनामों के खिलाफ आवाज उठाने वालों को डराया-धमकाया जा रहा है। वित्तमंत्री द्वारा प्रशासन और नगर निगम के मेयर सहित प्रशासन की सारी ताकत अपने हाथों में लेकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है।

उन्होंने चिट्ठी में लिखा कि शहर में जवानी को बर्बाद करने के लिए अवैध मसाज सेंटर, कैसीनो खोले गए हैं। जुए के अड्डे चलाए जा रहे हैं। वित्तमंत्री के गुंडों के सताए नौजवान व्यापारी ने अपने नाबालिग बच्चों और पत्नी को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में भी वित्तमंत्री की शह पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, जबकि आरोपित बेधड़क घूम रहे हैं। इस खुली चिट्ठी का संज्ञान लेते हुए पंजाब सरकार के मंत्रियों द्वारा चलाए जा रहे भ्रष्टाचार पर ठोस कदम उठाएं। पूर्व विधायक ने कहा कि उम्मीद है कि पंजाब के नवनियुक्त प्रधान लोगों द्वारा उठाई गई आवाज पर कार्रवाई करेंगे। साथ कहा कि यदि अब भी वह कार्रवाई नहीं करते तो सिद्धू कांग्रेस के फैले भ्रष्टाचार में खुद भी शामिल होने का सबूत पेश करेंगे।

उधर, कांग्रेस के जिला प्रधान अरुण धान ने कहा कि सिंगला के आरोप निराधार हैं। जिले में कांग्रेस मंत्री या नेता कोई गैरकानूनी काम नहीं कर रहे। उन्हें सिंगला की ओर से लिखी गई चिट्ठी के बारे में जानकारी नहीं है। चिट्ठी मिलती है या उस संबंध में पार्टी की ओर से कोई बात होती है तो ह जरूर जांच कराएंगे।

chat bot
आपका साथी