हिदू डिप्टी सीएम की घोषणा होते ही सिगला ने किया शक्ति प्रदर्शन

अकाली सरकार आने पर दो डिप्टी सीएम बनाने और उनमें से एक हिदू होने की घोषणा के बाद पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला ने शनिवार को शक्ति प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 09:44 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 09:44 PM (IST)
हिदू डिप्टी सीएम की घोषणा होते ही सिगला ने किया शक्ति प्रदर्शन
हिदू डिप्टी सीएम की घोषणा होते ही सिगला ने किया शक्ति प्रदर्शन

जागरण संवाददाता बठिडा: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रधान सुखबीर सिंह बादल द्वारा अकाली सरकार आने पर दो डिप्टी सीएम बनाने और उनमें से एक हिदू होने की घोषणा के बाद पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला ने शनिवार को शक्ति प्रदर्शन किया। बठिडा के नन्हीं छांव चौक से लेकर बादल गांव तक सैंकड़ों वाहनों के साथ मार्च निकाला और शिअद के फैसले का धन्यवाद करने बादल गांव पहुंच गए। बादल पहुंचते ही पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने उनका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि शिअद हर धर्म जाति की पार्टी है। कांग्रेस का जहाज अब डूब चुका है।

हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि दुख की बात है कि जिस पंजाब में हम अमन शांति कायम करके तरक्की लाए, उसी पंजाब को झूठे वादे करके कांग्रेस ने सरकार बनाई और अब हर वर्ग सड़कों पर संघर्ष कर रहा है। पंजाब की रीढ़ की हड्डी किसान अपने आस्ति्तव की लड़ाई लड़ रहे हैं। सरकार की नाकामी के कारण बिजली संकट गहराया और हर वर्ग परेशान है।

वहीं पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला ने कहा कि विधानसभा चुनाव में इस बार लड़ाई भ्रष्ट नेता व साफ अक्स के नेता के बीच होगी। उनको परी उम्मीद है कि शहर के लोग उम्मीदवार व शहर में हुए विकास कार्यों को देखते हुए अपना वोट देंगे। उन्होंने सुखबीर सिंह बादल का धन्यवाद करते हुए कहा कि यह अपनी प्रकार का पहला ऐसा राजनीतिक दल है जिसने हर वर्ग के लोगों को अपनी सरकार में नुमांइदगी दी है। सरूप सिगला जता सकते हैं डिप्टी सीएम की दावेदारी शिअद की ओर से हिदू चेहरे को डिप्टी सीएम बनाने की घोषणा के बाद शिअद के हिदू नेताओं में दोवदारी को लेकर चर्चाएं चल पड़ी हैं। शिअद के पास मुख्य तीन ही हिदू चेहरे हैं, जिनमें डेरा बस्सी से एनके शर्मा, बठिडा से सरूप चंद सिगला व संगरूर से प्रकाश चंद शामिल हैं। ऐसे में सरूप चंद सिगला भी अपनी दावेदारी जता सकते हैं। इसके चलते ही उन्होंने शनिवार को शक्ति प्रदर्शन करते हुए बादल गांव में पहुंच कर शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल का इस फैसले के लिए धन्यवाद किया।

chat bot
आपका साथी