निजी अस्पतालों में आयुषमान कार्ड पर नहीं हो रहा कोरोना का इलाज: सिंगला

पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला ने शनिवार को वित्तमंत्री मनप्रीत बादल व पंजाब सरकार के प्रबंधों पर सवाल खड़े किए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 10:31 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 10:31 PM (IST)
निजी अस्पतालों में आयुषमान कार्ड पर नहीं हो रहा कोरोना का इलाज: सिंगला
निजी अस्पतालों में आयुषमान कार्ड पर नहीं हो रहा कोरोना का इलाज: सिंगला

जागरण संवाददाता बठिडा: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला ने शनिवार को दैनिक जागरण दफ्तर पहुंचकर कोरोना को लेकर वित्तमंत्री मनप्रीत बादल व पंजाब सरकार के प्रबंधों पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि कोरोना की इस भयानक बीमारी में सबसे बड़ी दुर्दशा गरीब लोगों की है। इलाज तो बहुत दूर की बात है, ओपीडी भी नहीं मिल रही। बेड 15 से 25 हजार रुपये प्रतिदिन पड़ रहा है। निजी अस्पतालों में आयुषमान कार्डधारक को भर्ती करने से इन्कार किया जा रहा है।

पूर्व विधायक ने कहा कि कोरोना काल के सवा साल में लोगों से खूब पैसे जुटाए गए, लेकिन सरकार द्वारा भेजा गया एक पैसा भी खर्च नहीं किया गया। जब पहले से ही पता था कि दूसरी व तीसरी लहर आएगी तो लेवल थ्री के बेडों व आक्सीजन का प्रबंध क्यों नहीं किया गया? हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली सरकार ने यह प्रबंध किए हैं कि अगर सरकारी अस्पताल में किसी गरीब को बेड नहीं मिलता तो सरकार इलाज की जिम्मेदारी लेती है। अगर वहां की सरकारें राहत दे सकती हैं तो पंजाब सरकार क्यों नहीं? उन्होंने कहा कि इस समय सबसे महत्वपूर्ण घर-घर जाकर सर्वेक्षण होना चाहिए। टीमें संदिग्ध मरीजों के टेस्ट करें। बीमार को ढूंढ़ना ही हल है, नहीं तो बहुत ही भंयकर पस्थिति का सामना करना पड़ सकता है।

लोग संयम रखें, जल्द दूर होगी आक्सीजन व बेड की कमी: मनप्रीत

वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि उन्होंने जिले के सिविल अस्पताल और छह निजी अस्पतालों का दौरा कर बेडों व आक्सीजन की स्थिति का जायजा लिया है। वह पंजाब के पहले मंत्री हैं जिन्होंने कोविड वार्ड का भी दौरा किया। आक्सीजन, आक्सीजन कस्ट्रेटर्ज, बेडों व दवाइयों की भले ही कमी है, लेकिन हम प्रबंध कर रहे हैं। वह जनता से अपील से करते हैं कि सरकार की हिदायतों का पालन करें। वैक्सीनेशन लगवाएं। सरकार द्वारा आक्सीजन व बेडों के प्रबंध किए जा रहे हैं। जल्द इनकी कमी दूर होगी।

chat bot
आपका साथी