मानसिक रोगी ने दिया बच्ची को जन्म, सहारा टीम ने अस्पताल पहुंचाया

रेलवे स्टेशन पर भीख मांग कर गुजारा करने वाली एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 04:58 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 04:58 PM (IST)
मानसिक रोगी ने दिया बच्ची को जन्म, सहारा टीम ने अस्पताल पहुंचाया
मानसिक रोगी ने दिया बच्ची को जन्म, सहारा टीम ने अस्पताल पहुंचाया

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : रेलवे स्टेशन पर भीख मांग कर गुजारा करने वाली एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया। सहारा जनसेवा के वर्करों ने मौके पर पहुंच कर महिला व बच्ची की संभाल कर उनको अस्पताल में पहुंचाया। जबकि बच्ची को बाद में अडॉप्शन सेंटर में भेजा जाएगा।

रेलवे स्टेशन पर वीरवार की रात को एक मानसिक रोगी महिला को प्रसव पीड़ा हुई, जिसके तड़पने की सूचना सहारा मुख्यालय में मिलने पर टीम के मनी शर्मा व संदीप गिल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 पर पहुंचे। जहां पर एक महिला बच्चे को जन्म दे रही थी। सहारा वर्करों ने एंबुलेंस की मदद से महिला को अस्पताल की आपातकालीन कक्ष में दाखिल करवाया। जहां पर महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। लेकिन बच्ची को जन्म के बाद मशीन में रखा गया।

सहारा जनसेवा के प्रधान विजय गोयल ने बताया कि बच्ची को सहारा जनसेवा द्वारा संभाल की जा रही है। जबकि महिला के पति ने उसको घर से निकाल दिया है, जो रेलवे स्टेशन पर भीख मांग कर गुजारा करती है। उन्होंने बताया कि महिला का दुनिया में कोई नहीं है। सहारा की ओर से बच्ची को ठीक होने के बाद जिला परिषद को सौंप दिया जाएगा। जहां से बच्ची को अडॉप्शन सेंटर भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी