निगम आफिस में छोड़ेंगे लावारिस पशु

शहर के लावारिस पशुओं का कोई समाधान न किए जाने के रोषस्वरूप विभिन्न समाजसेवी संगठनों ने वीरवार को नगर निगम और जिला प्रशासन का निगम कार्यालय के सामने पुतला फूंक प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 06:16 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 06:16 PM (IST)
निगम आफिस में छोड़ेंगे लावारिस पशु
निगम आफिस में छोड़ेंगे लावारिस पशु

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : शहर के लावारिस पशुओं का कोई समाधान न किए जाने के रोषस्वरूप विभिन्न समाजसेवी संगठनों ने वीरवार को नगर निगम और जिला प्रशासन का निगम कार्यालय के सामने पुतला फूंक प्रदर्शन किया। फायर ब्रिगेड चौक में इकट्ठा हुए समाजसेवी अर्थी लेकर शहर के विभिन्न बाजारों से रोष मार्च करते हुए निगम कार्यालय के समक्ष पहुंचे। जहां पर पहले उन्होंने निगम प्रशासन और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इसके उपरांत पुतला फूंका। इस दौरान शीघ्र ही इस समस्या का समाधान न किए जाने पर लावारिस पशुओं को पकड़कर नगर निगम कार्यालय परिसर में छोड़ने की चेतावनी दी। प्रदर्शन के दौरान वक्ताओं ने निगम अधिकारियों से मौके पर पहुंचकर ज्ञापन लेने की अनाउंसमेंट भी की गई, लेकिन मेयर सहित कोई भी अधिकारी उनका ज्ञापन लेने के नहीं पहुंचा।

वक्ताओं ने कहा कि शहर में फैले हुए पशुओं के खौफ व रोजाना हो रहे हादसों के दौरान हो रही मौतों से दुखी होकर शहर की संस्थाओं व शहरवासियों की ओर से एक सांझे मंच पर एकत्रित होकर निगम को इस गंभीर समस्या का हल करने की अपील की थी और दस दिन का अल्टीमेटम दिया था। लेकिन निगम की ओर से इस मुद्दे को गंभीरता से न लिए जाने  पर अब संस्थाओं को प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ा। अगर शीघ्र मसला हल न हुआ तो जल्दी ही रणनीति बनाकर निगम दफ्तर में सड़कों पर खौफ का साया बन कर घूम रहे पशुओं को छोड़ा जाएगा। प्रदर्शन में नौजवान वेलफेयर सोसायटी, जीवन ज्योति वेलफेयर क्लब, समर्पण वेलफेयर सोसायटी, निष्काम वेल्फेयर सोसायटी, श्री हनुमान सेवा समिति, श्री साई सेवा दल, साथी वेलफेयर सोसायटी, सहयोग वेलफेयर सोसायटी, श्री शिव शंकर वेल्फेयर सोसायटी, पेरेंट्स एसोसिएशन, ग्राहक जागो, अप्पू सोसायटी, शहीद जरनैल ¨सह मेमोरियल सोसायटी, यंग ब्लड क्लब, यूनाइटेड वेल्फेयर सोसायटी, स्वामी विवेकानंद चेरिटेबल ट्रस्ट,  एनिमल केयर मिशन, लाइफ से¨वग ब्रिगेड, श्री गणेश वेलफेयर सोसायटी, स्मार्ट वेलफेयर सोसायटी, महिला पतंजलि योग समिति, ओम शिव जागरण मंडल, श्री शिव शक्ति वेलफेयर सोसायटी, लाइन पार संघर्ष कमेटी, श्री गोसेवा संभाल समिति समाजसेवी बीरू बांसल व अन्य संस्थाओं के पदाधिकारियों के साथ शहरवासी मौजूद थे। समस्या के समाधान का हरसंभव प्रयास करेंगे : मेयर बलवंत राय

मेयर बलवंत राय नाथ ने इस समस्या को गंभीर मानते हुए कहा कि नगर निगम की ओर से हर रोज करीब दर्जन पशु पकड़े जा रहे हैं। एक काउ कैचर और खरीदा जा रहा है। संबंधित अधिकारियों से भी कहा गया है कि वे अधिक से अधिक पशु पकड़कर गोशालाओं में भेजें। निगम इस समस्या के प्रति बेहद गंभीर है और इसके समाधान हेतु हरसंभव प्रयास भी किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी