विद्यार्थियों ने किया स्कूल का नाम रोशन

बाल दिवस के अवसर पर भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड द्वारा ऊर्जा संरक्षण पर 14 नवंबर को पंचकूला में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में आरबीडीएवी सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल, ब¨ठडा के छात्रों ने अलग-अलग वर्गों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए द्वितीय स्थान प्राप्त कर अपना व अपने विद्यालय का नाम रोशन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 06:55 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 06:55 PM (IST)
विद्यार्थियों ने किया स्कूल का नाम रोशन
विद्यार्थियों ने किया स्कूल का नाम रोशन

संवाद सहयोगी, ब¨ठडा : बाल दिवस के अवसर पर भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड द्वारा ऊर्जा संरक्षण पर 14 नवंबर को पंचकूला में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में आरबीडीएवी सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल, ब¨ठडा के छात्रों ने अलग-अलग वर्गों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए द्वितीय स्थान प्राप्त कर अपना व अपने विद्यालय का नाम रोशन किया। इन बच्चों ने सितंबर में में हुई विद्यालय स्तरीय प्रतियोगिता में सर्वोच्च स्थान प्राप्त पहले अपना नाम राज्य स्तर पर दर्ज करवाया तो अब ये बच्चे राष्ट्रीय स्तर पर पंजाब की तरफ से भाग लेंगे। प्राचार्य प्रमोद खुर्सीजा ने दोनों छात्रों, उनके अभिभावकों तथा कला अध्यापिका सुपनदीप कौर को इस शानदार उपलब्धि के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं प्रदान की।

इस प्रतियोगिता में पंजाब के सभी जिलों में से ग्रुप ए और बी के लिए सर्वश्रेष्ठ 50-50 बच्चों को चुना जाना था और विद्यालय की तरफ से भेजे गये चारों छात्रों के नाम इसमें चुने गये ग्रुप ए में सीरज गुप्ता (कक्षा छठी डी) तथा ग्रुप बी में भूमिका (कक्षा आठवीं सी) ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया, जिन्हे पुरस्कार स्वरूप नकद 15000 रुपए तथा प्रतिभागिता के लिए भी 2000 रुपये प्राप्त हुए। ग्रुप ए में से विद्यालय के छात्र ध्रुव (कक्षा छठी ए) को भी सांत्वना पुरस्कार स्वरूप 5000 रुपए तथा प्रतिभागिता के लिए 2000 रुपए प्राप्त हुए। इम्ष्टी (कक्षा आठवीं ए) को भी राज्य स्तर की प्रतिभागिता के लिए 2000 रुपए का नकद पुरस्कार प्राप्त हुआ। सभी प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार के अलावा स्मृति चिह्न भी प्रदान किये गए। दोनों वर्गों में से चुने गये सर्वश्रेष्ठ 6 बच्चों में विद्यालय के दो छात्र भूमिका और सीरज गुप्ता ने चयनित होकर विद्यालय का गौरव बढ़ाया, जो अब दिसंबर मास में दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भी अपनी कला का जादू बिखेरेंगे।

chat bot
आपका साथी