सेहत विभाग ने किसान धरने में भेजीं डाक्टरों की टीमें

किसानों की देखभाल के लिए सेहत विभाग ने डाक्टरों की टीमें भेजना शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 10:33 PM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 10:33 PM (IST)
सेहत विभाग ने किसान धरने में भेजीं डाक्टरों की टीमें
सेहत विभाग ने किसान धरने में भेजीं डाक्टरों की टीमें

गुरप्रेम लहरी, बठिडा : दिल्ली में कृषि सुधार कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन में बीमार हो रहे किसानों की देखभाल के लिए सेहत विभाग ने डाक्टरों की टीमें भेजना शुरू कर दिया है। दिल्ली स्थित डिस्पेंसरी के स्टाफ को भी सतर्क कर दिया है। बठिडा, मानसा, संगरूर, बरनाला और पटियाला से डाक्टरों की टीमें दिल्ली रवाना हो चुकी हैं। उपरोक्त सभी जिलों से भेजी टीम में मेडिकल अफसर, फार्मासिस्ट, वार्ड अटेंडेंट और स्वास्थ्य उपकरणों से लेस एंबुलेंस लेकर गया ड्राइवर शामिल हैं। सर्दी के कारण धरने में कई किसानों की सेहत बिगड़ने लगी है। यह टीमें किसानों की सेहत की निशुल्क जांच करेंगी। बीमार किसानों के कोविड के टेस्ट भी करेंगी। सेहत विभाग के अलावा पीसीएमएस (पंजाब सिविल मेडिकल सर्विस) एसोसिएशन ने भी किसान आंदोलन को समर्थन दिया है और अपनी निशुल्क सेवाएं देने का एलान किया है। वह भी डाक्टरों की टीमें दिल्ली भेज रहे हैं। एसोसिएशन के प्रदेश सलाहकार डा. जसवीर सिंह औलख का कहना है कि किसान अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं और हम उनका समर्थन करते हैं।

किसानों की देखभाल के लिए दिल्ली डाक्टरों की टीम भेजने के लिए विभाग से पत्र मिला है। टीम रवाना कर दी है। एंबुलेंस में विभाग की ओर से दवाइयां भी भेजी गई हैं।

डा. अमरीक सिंह, सिविल सर्जन, बठिडा

मेडिकल टीमें किसानों के स्वास्थ्य की जांच करेंगी। कोरोना के सैंपल लेंगी। हर प्रकार की दवाई किसानों को वहां फ्री दी जाएगी।

डा. मनजीत सिंह गिल, निदेशक, सेहत विभाग

---

बाक्स :

आइएमए के 10 डाक्टर कर रहे मदद:

दिल्ली के सिंघु बार्डर पर धरना दे रहे किसानों की मदद के लिए आइएमए (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) से जुड़े पंजाब के डाक्टर भी आगे आए हैं। पटियाला आइएमए के पूर्व प्रधान डा. बलवीर सिंह के साथ 10 डाक्टरों की टीम किसानों की सेहत की जांच कर रही है। किसानों को मास्क और दवाइयां भी फ्री बांट रहे हैं। गौरतलब है कि शुक्रवार को बरनाला के तपा स्थित अस्पताल से भी तीन डाक्टर छुट्टी लेकर दिल्ली किसानों की देखभाल करने गए हैं।

chat bot
आपका साथी