प्रो. ज¨तदर कौर स्टडी टूर के लिए चयनित

महाराजा रणजीत ¨सह पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी के ऑर्किटेक्चर विभाग की एसोसिएट प्रो. ज¨तदर कौर का चयन भारत सरकार के ऊर्जा मंत्रालय की ऊर्जा समर्थत्ता ब्यूरो की ओर ओर से जर्मनी के स्टडी टूर के लिए किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 06:47 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 06:47 PM (IST)
प्रो. ज¨तदर कौर स्टडी टूर के लिए चयनित
प्रो. ज¨तदर कौर स्टडी टूर के लिए चयनित

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा :

महाराजा रणजीत ¨सह पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी के ऑर्किटेक्चर विभाग की एसोसिएट प्रो. ज¨तदर कौर का चयन भारत सरकार के ऊर्जा मंत्रालय की ऊर्जा समर्थत्ता ब्यूरो की ओर ओर से जर्मनी के स्टडी टूर के लिए किया गया है। स्टडी टूर के दौरान 23 सितंबर से 30 सितंबर तक जर्मनी में अध्ययन किया जाएगा। स्टडी टूर में जर्मनी की सांझीदारी का एक हिस्सा है, जोकि कुशलता के विभिन्न सेक्टरों की तलाश करने व जलवायु पर्यावरण तबदीली के मद्देनजर रिहायशी इमारती सेक्टर में ऊर्जा कुशलता की पहलकदमी को उत्साहित किया जा सके।

प्रो. ज¨तदर कौर को उनकी पीएचडी की खोज दौरान बि¨ल्डग ऊर्जा समर्थत्ता डिजाइन संबंधी किए खोज कर्ता व ब्यूरो ऊर्जा समर्था से नियमित आदान-प्रदान के आधार पर चुना गया है। वह उत्तर भारत के राज्यों पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व जम्मू व कश्मीर की प्रतिनिधित्व करेंगी।

इस मौके पर एमआरएसपीटीयू, रजिस्ट्ररार डॉ. जसबीर ¨सह हुंदल, डीन अकादमी गुरुनूर ¨सह व आर्किटेक्चर विभाग के प्रमुख प्रो. दमन ¨सह ने उपलब्धि पर बधाई दी।

chat bot
आपका साथी