किसानों के जिले में चार जगह रेलवे ट्रैक किया जाम, 15 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में किसानों की मौत के बाद कार्रवाई करवाने की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से जिले में चार जगहों पर रेलवे ट्रैक जाम किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:40 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:40 PM (IST)
किसानों के जिले में चार जगह रेलवे ट्रैक किया जाम, 15 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित
किसानों के जिले में चार जगह रेलवे ट्रैक किया जाम, 15 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित

जागरण संवाददाता, बठिडा, रामपुरा फूल, संगत मंडी, गोनियाना मंडी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में किसानों की मौत के बाद कार्रवाई करवाने की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से जिले में चार जगहों पर रेलवे ट्रैक जाम किए गए। किसानों ने सुबह 10 से शाम चर बजे तक रेलवे ट्रैक पर धरना लगाया। किसानों की ओर से जिले में बठिडा फिरोजपुर रेलवे लाइन पर गोनियाना मंडी, बठिडा अंबाला रेलवे लाइन पर रामपुरा व बठिडा बीकानेर रेलवे लाइन पर गांव पथराला में धरना लगाने के अलावा बठिडा में मुल्तानिया पुल के नीचे रेलवे लाइनों पर जाम लगाया गया। इस दौरान किसानों ने खेती कानून रद करने, बिजली बिल रद करने, पराली जलाने वाले किसानों पर दर्ज केस व लगाए गए जुर्माना को रद करने और यूपी कांड के आरोपितों पर कार्रवाई की मांग की गई।

इस कारण दिन भर रेलवे स्टेशन से ट्रेनों का आवागमन बंद रहा, जिसके चलते यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। रेलवे स्टेशन पर बैठे यात्री पूछताछ खिड़की पर गाड़ियों के चलने को लेकर बात करते रहे, लेकिन स्टाफ द्वारा धरना लगा होने का बोलकर उनको शांत करवाया जाता। बठिडा के रेलवे स्टेशन से 15 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित हुई। इनमें अधिकांश ट्रेनों का रूट बदलना पड़ा तो कुछ को रद करना पड़ा। इसके अलावा जो गाड़ियां चल रही थीं, वह भी अपने निर्धारित समय से पांच से सात घंटे की देरी से चलती रहीं।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों द्वारा भाकियू उग्राहां के ब्लाक अध्यक्ष सुखदेव सिंह जावंदा की अगुआई में रामपुरा के अंदरूनी रेलवे फाटक के समीप धरना लगाकर रेल यातायात जाम किया गया। धरने में बड़ी संख्या में पुरुष व महिलाएं शामिल हुए। सुखदेव सिंह जावंदा, मोठू सिंह कोटडा, बलदेव सिंह चाउके, गुलाब सिंह जिउंद, बूटा सिंह बल्लो, काला सिंह पितथो, जसवीर कौर पितथो, नौजवान भारत सभा के सरबजीत सिंह, तर्कशील सोसायटी के जगदेव सिंह, सुखदेव सिंह जेठूके व सुखमंदर सिंह पितथो व तेजा सिंह पितथो ने लखीमपुर खीरी हिसा की कडी निदा करते हुए कहा कि जब तक घटना के सभी आरोपितों पर कार्रवाई नहीं होगी तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा।

जिले से ये ट्रेनें हुई प्रभावित

ट्रेन नंबर 04735 श्रीगंगानगर अंबाला को श्रीगंगानगर से बरनाला के बीच रद किया गया

ट्रेन नंबर 04736 अंबाला श्रीगंगानगर को बरनाला से श्रीगंगानगर के बीच रद किया गया

ट्रेन नंबर 04526 श्रीगंगानगर अंबाला को श्रीगंगानगर से बठिडा के बीच रद किया गया

ट्रेन नंबर 04525 अंबाला श्रीगंगानगर को बठिडा से श्रीगंगानगर के बीच रद किया गया

ट्रेन नंबर 04753 बठिडा श्रीगंगानगर रद रही

ट्रेन नंबर 04702 लालगढ़ से अबोहर को बठिडा से अबोहर के बीच रद किया गया

ट्रेन नंबर 02472 दिल्ली श्रीगंगानगर को दिल्ली व रोहतक के बीच रद किया गया

ट्रेन नंबर 04733 रेवाड़ी श्रीगंगानगर को रेवाड़ी से भिवानी के बीच रद किया गया

ट्रेन नंबर 04712 श्रीगंगानगर हरिद्वार 7 घंटे तक देरी से चलती रही

ट्रेन नंबर 04732 बठिडा दिल्ली को रोहतक से दिल्ली के बीच रद किया गया

ट्रेन नंबर 04508 बठिडा दिल्ली 6 घंटे तक देरी से चलती रही

chat bot
आपका साथी