मांगें मनवाने के लिए शिक्षा मंत्री का करेंगे घेराव

डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट पंजाब की मीटिग जिला प्रधान रेशम सिंह की अगुआई में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 04:50 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 06:00 PM (IST)
मांगें मनवाने के लिए शिक्षा मंत्री का करेंगे घेराव
मांगें मनवाने के लिए शिक्षा मंत्री का करेंगे घेराव

संस, बठिडा : डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट पंजाब की मीटिग जिला प्रधान रेशम सिंह की अगुआई में हुई। अध्यापकों की मांगों संबंधी आठ फरवरी को शिक्षा मंत्री के हलके में की जा रही रोष रैली की तैयारियों पर चर्चा की गई। इस दौरान बताया गया कि सरकार सरकारी स्कूलों में रेशनलाइजेशन से नई भर्ती पर ब्रेक लगेगी। वहीं स्कूलों के अंदर अध्यापकों को दूर भेजने पर मानसिक परेशान किया जाएगा।

डीटीएफ के प्रदेश नेता नवचरनप्रीत, जसविदर सिंह व जिला सचिव बलजिदर सिंह ने बताया कि सरकार का असली मकसद सरकारी स्कूलों को कॉरपोरेट घरानों व प्राइवेट हाथों में देकर शिक्षा को खत्म करना है। उन्होंने कहा कि रेशनलाइजेशन से लगातार स्कूलों में पदों को खत्म किया जा रहा है। अध्यापकों से जबरदस्ती लोगों से पैसे इकट्ठे कर स्मार्ट स्कूल बनाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। स्कूलों के सिलेबस न करवाकर व्यर्थ के प्रोजेक्टों के जरिए विद्यार्थियों व अध्यापकों पर मानसिक बोझ डाला जा रहा है। उन्होंने कहा सरकार की इन गलतियों के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए आठ फरवरी को विजयइंद्र सिगला के हलके संगरूर में रैली की जाएगी।

इस मौके पर ब्लाक तलवंडी साबो के प्रधान भोला राम, ब्लाक संगत के प्रधान रतनजोत शर्मा, ब्लाक रामपुरा के प्रधान नवचरनप्रीत, ब्लाक बठिडा के प्रधान भूपिदर सिंह, ब्लाक गोनियाना के प्रधान कुलविदर सिंह विर्क, ब्लाक मौड़ के उपप्रधान गुरजीत सिंह, ब्लाक भगता के सचिव सुखदेव कल्याण, जिला सहायक सचिव गुरप्रीत, जिला वित्त सचिव बलविदर शर्मा, जिला कमेटी मेंबर बलजिदर कौर, बाक्सर जसविदर सिंह, हरमिदर सिंह गिल, अध्यापक गुरबाज सिंह, राम सिंह, गुरशरन कौर उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी